HEADLINES


More

मॉकड्रील के साथ संपन्न हुआ अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 20 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 अप्रैल। महानिदेशक, हरियाणा फायर सर्विस पंचकूला के निर्देशानुसार अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह 14 अप्रैल से शुरू होकर आज 20 अप्रैल 2022 को समापन किया गया। समापन कार्यक्रम में दमकल विभाग फरीदाबाद के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। जिसमें मुख्य रुप से सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी सत्यवान सामरीवालदमकल केंद्र अधिकारी आरडी भारद्वाजसुखबीर सिंहसुरेश पाल धनकड़ के नेतृत्व में फायर कर्मचारियों ने मॉकड्रील की शुरूआत हुई। मॉकड्रील में आग लगने की सूचना दमकल केन्द्र पर आई, तो बिना समय गवाएं कर्मचारी तुरन्त दमकल वाहन को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और अपनी जान की परवाह किए बगैर आग पर काबू पाना शुरू कर दिया और कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया। जिसके बाद दूसरे स्थान पर आग की सूचना के बाद कर्मचारियों ने तीन दमकल वाहनों से आकाश की ओर पानी की बौछार करते हुए आग पर काबू पा लिया।

इस मौके पर सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी सत्यवान सामरीवालदमकल केंद्र अधिकारी आरडी भारद्वाजसुखबीर सिंहसुरेश पाल धनकड ने बताया कि अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूलकालेजमॉलहाईराइज बिल्डिंग में जाकर वहां के निवासियों को बताया कि आग लगने पर सबसे पहले लोगों को आग लगने वाली जगह से दूर जाकर तुरन्त फायर विभाग को सूचित करेंबिजली का करंट बंद करें और ज्वलनशील पदार्थ को  दूर रखें। आज डबुआ कॉलोनी स्थित एयर फोर्स स्टेशन में अग्निशमन सेवा सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। जिसमें हरियाणा अग्निशमन फरीदाबाद के अधिकारी व कर्मचारी गण भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में ललित शर्माराजेंद्र कुमार सैनीरमन सिंहराज सिंहविनय कुमार सहित सैक्टर-15, एनआईटीसैक्टर-31 व बल्लभगढ़ फायर स्टेशनों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


No comments :

Leave a Reply