HEADLINES


More

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लाभार्थियों को पत्र देकर सम्मानित किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 7 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  फरीदाबाद सेक्टर 12 लघु सचिवालय में आज कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा अंत्योदय योजना के तहत होने वाले कार्यक्रम में पहुंचे।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शुभारम्भ किया।  मंत्री मूलचंद शर्मा ने अंत्योदय योजना और मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लाभार्थियों को पत्र देकर सम्मानित किया।


 इस मौके पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की यह सोच है कि आज अंतिम छोर तक व्यक्ति को लाभ पहुंचाया जाए। इसी कड़ी में आज बहुत से लाभार्थियों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से बुढ़ापा पेंशन, आयुष्मान कार्ड , कास्ट सर्टिफिकेट दिया गया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आज उस नारे को साकार किया जा रहा है, जिसमे pअंतिम व्यक्ति तक उसका लाभ पहुंचाया जा रहा है.

वही इस योजना के तहत लाभ उठाने वाले लोगों ने कहा कि सरकार अब गरीबों के बारे में सोच रही है।इससे अच्छा और क्या चाहिए। सरकार गरीबों की मदद कर रही है इसके लिए सरकार का धन्यवाद है। लोगों ने कहा कि इन योजनाओं को लेने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था पर परिवार पहचान पत्र से यह सभी योजनाओं उन्हें घर बैठे मिलने लगी है। गरीबों को इससे बहुत फायदा मिलेगा।

No comments :

Leave a Reply