HEADLINES


More

स्टील मार्का कम्पनी के ड्राईवर से करीब 50 लाख स्नैचिंग करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, 45 लाख नगद बरामद

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी श्री नीतिश अग्रवाल के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए कम्पनी के ड्राईवर से 50 लाख और जेबरात लूट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।



पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुनीत पलवल के गांव खटैला का रहने वाला है। आरोपी स्टील मार्का प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी में पिछले 3-4 साल से कैशियर का काम करता है। 

कम्पनी के मालिक ने अपनी बेटी को किसी काम की जरुरत के लिए 50 लाख का अरेंजमेंट करके और कुछ जेबरात को ड्राईवर विष्णु के द्वारा दिल्ली अपनी बेटी के पास भेजा था। मालिक ने आरोपी को 2-3 दिन पहले अपनी बेटी को पैसे देकर आने के बारे में बताया रखा था। आरोपी ने विष्णु को पैसे ले जाते हुए देख लिया। आरोपी ने पैसे को देखते हुए सेक्टर-25 में ड्राईवर से वैगनार गाडी की चाबी मार-पीट कर व जान से मारने की धमकी देते हुए छीन ली थी। आरोपी ने योजना के तहत गाड़ी को दिल्ली के विजयघाट के पास आग लगा दी और कम्पनी मालिक को एक राहगीर के फोन से फोन करा कर गाडी जलने की के बारे में बताया और घटना के बारे में ज्यादा कुछ नही बताया। आरोपी ने अपने घर गाड़ी जलने की सूचन दी। आरोपी के पिता और बडे भाई के साथ 3-4 लोग कम्पनी में आए। आरोपी मुनीत के गुम होने के बारे में बताया और हंगामा करने लेगे की आगर लडके को कुछ हो गया तो कम्पनी मालिक को देख लेगे। कम्पनी के एचआर स्टाफ ने आरोपी के घर वालों को समझाया। 

कम्पनी की तरफ से घटना स्थल पर एचआर स्टाफ के कर्मचारी को भजा उसने मौके पर जाकर बताया कि गाडी पूरी तरह जल गई है। कम्पनी के ड्राईवर विष्णु ने बताया कि मुनीत ने उससे गाडी वैगनार सेक्टर-25 में ही मार-पीट कर जानसे मारने की धमकी देते हुए चाबी छिन ली थी। जिस पर कम्पनी मालिक को पूरी वारदात से पता चला की स्नैचिंग की घटना योजना बनाकर की गई है। जिसपर कम्पनी मालिक ने वारदात के संबंध में थाना में सूचना देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। जिस पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस टीम ने आरोपी को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर थाना सेक्टर-58 के एरिया से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने ड्राईवर से गाडी को करीब 11.00 छिन लिया था। गाडी को दिल्ली ले जाकर विजयघट पर आग लगा दी। आरोपी ने यह वारदात को पैसे के लालच में आकर अंजाम दिया था। 

आरोपी से 45 लाख रुपए नगद बरामद कर लिए गए है। आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी को अदालत में पेश कर 2 के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमाण्ड के दौरान गहनता से पूछताछ , व बाकी बचे हुए ₹ बरामद किए जायेगे।

No comments :

Leave a Reply