HEADLINES


More

कृष्णपाल गुर्जर ने 36 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क को उद्घाटन किया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 19 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 19 अप्रैल। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 36 करोड़ की लगत से बनने वाली पुलिस लाइन रोडओल्ड शेर शाह सूरी रोड और लिंक रोड (एडिशनल कोलेट्रल रोड) का उद्घाटन किया। इस सड़क का डिजाईन स्मार्ट सिटी फरीदाबाद द्वारा किया गया है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जब से मोदी जी और मनोहर जी की सरकार आई है मेरा फरीदाबाद बदल रहा है। फरीदाबाद में विकास के कामों को पंख लग गए हैं। तेजी के साथ सभी विकास कार्य हो रहे हैं। 2014 से पहले का फरीदाबाद को देखिए यहां न सड़के चलने लायक थीन ही सड़कों पर रोशनी होती थीन ही फरीदाबाद में अच्छे पार्क थे और न ही बच्चों के लिए स्टेडियम था। उन्होंने कहा कि आज आप देखेंगे इन 7 सालों में सिर्फ सड़क के ही नहीं बल्कि सड़को के साथ-साथ पार्कों का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। रेलवे पर अंडरपास हो या नहर पर ओवरब्रिजकौशल महाविद्यालय और लड़कियों के लिए कॉलेजनए-नए स्कूल और नए-नए नेशनल हाईवे जैसे दिल्ली-वडोदरा-मुंबई वाले हाईवे का काम भी तेजी से चल रहा है। जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए नया हाईवे मंजूर हो गया है। पहले फरीदाबाद दिल्ली बॉर्डर से कोसी जाने में दो से ढाई घंटे का समय लगता था लेकिन आज 45 मिनट में ही यह रास्ता पार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में हर तरफ से चौमुखी विकास कार्य हो रहे हैं। अभी एफएमडीए के द्वारा नहर पार की सड़कों के टेंडर पास हो रहे हैं। सड़कों को भी मजबूतटिकाऊ और सुंदर बनाया जा रहा है। नए-नए टाउन पार्को का निर्माण हो रहा है। नए नए खेल परिसरों का भी निर्माण हो रहा है। रात के समय सारा शहर एलईडी लाइटों से जगमगाता है।

उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि अगर अंधेरों को याद करोगे तो उजाले नजर आएंगेअगर बुरे दिनों को याद करोगे तो अच्छे दिनों का अर्थ समझ में आएगा।

उन्होंने कहा कि मेरा यह मानना है इस जिले के लोगों ने बुरे दिनअंधेराटूटी सड़केंउजड़े पार्कलंबा जाम यह सब देखा है और इन सब से मुक्ति दिलाने का काम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने पिछले 7 सालों में किया है और अभी यह विकास की गति रुकने वाली नहीं है। आने वाले सालों में फरीदाबाद का ओर ज्यादा विकास होगा यह विश्वास मैं फरीदाबाद वासियों को दिलाता हूं।

उन्होंने कहा कि बड़खल झील पिछले कई सालों से सूखी पड़ी है। उसको रिवाइज करने का काम मनोहर सरकार ने शुरू किया है। बड़खल झील को 78 करोड़ की लागत से फिर से सुंदर बनाया जा रहा है। मैं फरीदाबाद के लोगों को एक बात और कहना चाहूंगा कि थोड़ा धैर्य रखें जब भी किसी शहर का री-डेवलपमेंट होता है जैसे हम अपने मकान को मकान में रहते हुए भी रेनोवेट करते हैं तो बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है और जब मकान बन जाता है तो उस मकान में रहने का आनंद भी रहने वाले को ही मिलता है। इसी प्रकार फरीदाबाद को भी री-डेवलप किया जा रहा है तो कुछ समय के लिए फरीदाबाद वालों को परेशानी तो होगी लेकिन उसका आनंद भी फरीदाबाद के लोगों को ही मिलेगा। बस थोड़ा सा धैर्य रखने की जरूरत है। हम उनको विश्वास दिलाते हैं कि हमारा संकल्प संकल्प है फरीदाबाद का चौमुखी विकास करना और इसी संकल्प को लेकर मोदी जी और मनोहर जी की सरकार कार्य कर रही है।

इस अवसर पर पार्षद दिनेश अदलखापार्षद अजय बैसलापार्षद विजेंद्र शर्माडॉ कौशल बाटलासंजू चपरानाराजकुमार जिंदलविकास शुक्लाममता श्रीवास्तवगीता गोयलदीपक बैसला व सरपंच उमेश शर्मा के साथ कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply