HEADLINES


More

एक सप्ताह से अपने 2 बच्चों सहित लापता 28 वर्षीय महिला को गुरुग्राम से सकुशल बरामद कर किया परिजनों के हवाले

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 20 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने एक सप्ताह से लापता एक 28 वर्षीय महिला को सकुशल बरामद करके उनके परिजनों के हवाले करने का सराहनीय कार्य किया है। 


दिनांक 14 अप्रैल को पुलिस थाना पल्ला में महिला के परिजनों द्वारा गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी जिसमें महिला की माता ने बताया कि वह पल्ला एरिया के रहने वाले हैं। करीब 10 वर्ष पहले उनकी बेटी की शादी हुई थी। उसकी बेटी के दो बेटे हैं जिनकी उम्र क्रमश: 8 और 4 वर्ष है। महिला की माता ने बताया कि उसकी बेटी का पति शराब पीता है और शराब पीकर उससे लड़ाई झगड़ा करता है इसीलिए वह उससे नाराज हो कर कहीं चली गई है। उन्होंने हर जगह अपनी बेटी को तलाश करने की कोशिश की परंतु उन्हें उसकी कोई भी खोज खबर नहीं लगी है। महिला के परिजनों की शिकायत के आधार पर गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके महिला की तलाश शुरू की गई।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा के निर्देशानुसार लापता व्यक्तियों की तलाश के लिए गठित की गई क्राइम ब्रांच केट टीम को इस मामले में महिला की तलाश की जिम्मेवारी सौंपी गई। कैट टीम ने इस मामले में गुप्त सूत्रों व तकनीकी के सहायता से महिला के गुरुग्राम में होने का पता लगाया। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम महिला की बरामदगी के लिए गुरुग्राम रवाना हो गई। बताए गए स्थान के आस पास काफी देर तक तलाश करने पर आखिरकार पुलिस टीम ने महिला को गुरुग्राम के कापसहेड़ा बॉर्डर एरिया से बरामद कर लिया। 

पुलिस टीम महिला को लेकर फरीदाबाद आई जहां पर महिला के परिजनों को भी महिला के पास बुलाकर उनकी बातचीत करवाई गई। बातचीत के दौरान महिला ने बताया कि उसका पति शराब पीता है और शराब के नशे में धुत होकर वह अक्सर उसके साथ लड़ाई झगड़ा करता है।  उसका अपने पति के साथ काफी समय से झगड़ा चल रहा था इसीलिए वह उससे नाराज होकर दोनों बच्चों को साथ लेकर अपनी मर्जी से चली गई थी। महिला ने बताया कि वह अपनी सहेली के बास गई हुई थी। पुलिस टीम ने महिला को समझा-बुझाकर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात उसके परिजनों के साथ भेज दिया और उसके पति को उसके साथ झगड़ा न करने की हिदायत दी। महिला के परिजन उसे वापस पाकर बहुत खुश हुए और उसने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उसका धन्यवाद किया। 

No comments :

Leave a Reply