HEADLINES


More

लूट के इरादे से सिर में इंट मारकर बुरी तरह से घायल करने के मामले में क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने लूट के इरादे से युवक के साथ की गई मारपीट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दिनेश तथा विशाल का नाम शामिल है। दोनों आरोपी फरीदाबाद के संजय कॉलोनी के रहने वाले हैं।पुलिस को दी अपनी शिकायत में संजय कॉलोनी सेक्टर 23 के रहने वाले अवधेश कुमार ने बताया कि वह अपने मकान में ही स्पेयर पार्ट का काम करता है। दिनांक 16 फरवरी को रात करीब 11:30 बजे वह लगन सगाई के प्रोग्राम से अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर वापस अपने घर जा रहा था कि वह जब डिस्पेंसरी वाली गली में खाली प्लाट के पास पहुंचा तो दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी मोटरसाइकिल को जबरदस्ती रुकवा लिया और उसे कहा कि जो कुछ भी उसके पास है वह निकालकर उन्हें दे दे। अवधेश ने जब उनका विरोध किया तो आरोपियों ने उसके सिर पर ईंट मारकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया और उसकी जेब में रखा बटुआ तथा मोबाइल छीन कर ले गए। उसने बताया कि उसके पर्स में विष्णु मोटरसाइकिल के तथा अन्य जरूरी कागजात तथा दो-तीन हजार रूपए थे। इस हमले में पीड़ित के सिर में 9 गंभीर चोटें आई जिसकी वजह से वह बुरी तरह घायल हो गया। पीड़ित के भाई ने उसे सेक्टर 20 स्थित एसएसबी अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज किया गया। 

पीड़ित की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ स्नैचिंग की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी सेठी मलिक की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी दिनेश को दिनांक 12 मार्च को संजय कॉलोनी एरिया से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी के साथी विशाल के बारे में जानकारी प्राप्त करके दिनांक 14 मार्च को आरोपी विशाल को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी आवारागर्दी करते हैं और कोई काम ना होने की वजह से लूट के इरादे से इन्होंने पीड़ित को चोट मारकर घायल किया था तथा उसका बटुआ व मोबाइल लूटकर ले गए थे। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल एक मोबाइल फोन और वारदात में प्रयोग की गई खून से सनी ईंट को बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि लूटे गए पैसे उन्होंने अय्याशी में उड़ा दिए। पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।


No comments :

Leave a Reply