HEADLINES


More

डायल 112 टीम ने दिया ईमानदारी का परिचय, गुम हुआ 25 हजार कीमत का मोबाइल उनके मालिक को लौटाया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* ईआरवी डायल 112 की पुलिस टीम ने गुमशुदा मोबाइल को उसके मालिक को सुरक्षित वापिस लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 13/14 मार्च की रात करीब 11 बजे डायल 112 टीम में शामिल हवलदार शमशेर, सिपाही अमित व साकिर थाना सेक्टर 31 एरिया में मथुरा रोड पर गश्त कर रहे थे कि रास्ते में उन्हें सड़क पर एक मोबाईल फोन पड़ा दिखाई दिया। मोबाइल ओप्पो कंपनी का था जो बिल्कुल नया लग रहा था। पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से इसके बारे में पूछताछ की परंतु किसी को इसके बारे में मालूम नहीं था। पुलिस टीम ने मोबाइल को अपने पास रख लिया। कुछ समय पश्चात उसपर फोन मालिक कि पत्नी निधि का फोन कॉल आया जिसमे उन्होंने बताया कि उनका फोन गुम हो गया है। पुलिस टीम ने उन्हें बताया कि उनका फोन पुलिस के पास सुरक्षित हैं और उन्हें चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह चाहे तो अभी आकर फोन ले जा सकते हैं और यदि अब नहीं आ सकते तो कल सुबह आकर अपना फोन प्राप्त कर सकते हैं जिसपर निधि ने कहा कि अभी बहुत रात हो चुकी है तो वह अगले दिन आकर अपना मोबाइल फोन प्राप्त कर लेंगे। अगले दिन पुलिसकर्मियों ने फोन मालिक को सेक्टर 28 मेट्रो स्टेशन के पास बुलाया। फोन मालिक ने बताया कि वह दिल्ली में बदरपुर बॉर्डर एरिया में रहते हैं। फरीदाबाद में उसका ससुराल है। कल रात वह अपने ससुराल से अपनी पत्नी के साथ वापस आ रहा था कि रास्ते में उसकी जेब से फोन गिर गया था। उन्होंने बताया कि अभी 1 महीने पहले ही उन्होंने ओप्पो का यह मोबाइल ₹25000 में खरीदा था। अभी उन्होंने फोन की एक किस्त ही भरी थी। यदि यह फोन किसी ओर के हाथ लग जाता तो वह शायद ही इसे वापस लौटाता। उन्होंने बताया कि ईमानदार होने के साथ-साथ पुलिस टीम का स्वभाव बहुत ही सौहार्दपूर्ण था। पुलिस टीम ने बहुत ही विनम्र स्वभाव से उनके साथ बातचीत की और उनका मोबाइल सुरक्षित उनके पास वापस पहुंचा दिया। इसके लिए वह  डायल 112 टीम के साथ साथ पूरी फरीदाबाद पुलिस का धन्यवाद करते हैं। पुलिस टीम द्वारा औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात मोबाइल उनके मालिकों के हवाले कर दिया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि डायल 112 की पुलिस टीम ने ईमानदारी का परिचय देकर प्रशंसा योग्य कार्य किया है। इनसे प्रेरणा लेकर अन्य पुलिसकर्मी भी इसी प्रकार ईमानदारी से देशसेवा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।


No comments :

Leave a Reply