HEADLINES


More

मुख्यमंत्री की सौगात से अब जाम मुक्त होगा बल्लभगढ़ः मूलचंद शर्मा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 31 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चंडीगढ़, 31 मार्च- हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा बल्लभगढ़ में 2 किलोमीटर लंबे एलिवेटिड पुल बनाए जाने की घोषणा से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके बन जाने से आसपास के 80 से ज्यादा गांवों को लाभ मिलेगा। राजा नाहर की नगरी के लिए सीएम द्वारा दी गई यह बड़ी सौगात है। परिवहन मंत्री गुरुवार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।


उन्होंने कहा कि 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह एलिवेटिड पुल 2 किलोमीटर लंबा होगा और फरीदाबाद के सेक्टर-64 से बल्लभगढ़ शहर से होते हुए कल्पना चावला पार्क के पास दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे तक बनाया जाएगा। फिलहाल नेशनल हाइवे से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के बीच की दूरी 2 किलोमीटर है। इस दूरी को तय करने के लिए वाहनों को फरीदाबाद और बल्लभगढ़ की घनी आबादी के बीच से गुजरना पड़ता है। एलिवेटिड पुल बन जाने से वाहन जाम में नहीं फंसेंगे और चंद सैकेंड में यह दो किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे।
नोएडा और जेवर एयरपोर्ट का रास्ता होगा आसान
परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद से नोएडा व उत्तरप्रदेश के आगरा जाने के लिए फिलहाल घंटों में दूरी तय होती है। एलिवेटिड पुल बन जाने के बाद फरीदाबाद से नोएडा, दिल्ली-आगरा हाईवे, यूपी में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट और दिल्ली-मुंबई हाइवे पर कनेक्टिविटि आसान हो जाएगी।
जल्द होगा काम शुरू
परिवहन मंत्री ने कहा कि इस एलिवेटिड पुल का काम जल्द शुरू होगा।। पुल को पिल्लरों पर बनाया जाना है। विभाग ने इसके निर्माण से जुड़ी प्रक्रिया शुरू कर दी है। श्री मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही शहरवासियों के साथ-साथ यहां से गुजरने वाले हजारों यात्रियों को जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि केवल मनोहर लाल ही ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने फरीदाबाद में डंके की चोट पर विकास कार्य करवाए हैं। फरीदाबाद जिले की जनता उनकी बेहद आभारी है।

No comments :

Leave a Reply