HEADLINES


More

गाँव खान्दवाली में नई दिशा महिला संगठन के द्वारा ग्रामीण मेला का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 8 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 08 मार्च। हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन एवं लेडी बैंम्फोर्ड चैरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त प्रयास से नई दिशा महिला संगठन द्वारा राष्ट्रिय महिला दिवस के शुभ अवसर पर फरीदाबाद जिला के गाँव खंदवाली में एक दिवसीय ग्रामीण मेले का आयोजन किया गया जिसमें 350 महिलाओं ने जो कि 8 गाँव से मेले में भाग लेने आई थी उन्होंने अपनी-अपनी हस्तशिल्प कलाओं का प्रदर्शन विभिन्न स्टाल जैसे पारंपरिक शिल्पगुदरीचंगेरी और गाँव की मशहुर लजीज खाने का स्टाल लगा कर किया।

यहाँ सरकारी विभाग


के विभिन्न स्टाल जैसे मत्स्यजिला स्वच्छता मिशनआजीविका मिशनस्वस्थ विभागमुख्य जिला बैंकआई.सी.डी.एसमवेशी विभागवन विभाग ने भी अपना स्टाल लगाया जहाँ ग्रामीणवासी एवं स्वयं सहायता के 250 सदस्यों ने अपना नामांकन विभिन्न सरकारी योजनों में करवाया। इसके साथ-साथ  फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सहयोग से कैंसर जागरूकता कैंप का भी आयोजन किया गया जिसमें 30 से 40 महिलाओं ने अपना चेकअप करवाया।

मेले में अच्छे समूहों के सदस्यों जैसे जो अपनी बेटियों को उच्च सिक्षा दिला रहे हैंजिसने अपने गाँव में समूहों से जुड़कर अपने व्यवसाय को बढ़ाया हैबहीखातों का संचालन अच्छे ढंग से किया है तो ऐसे समूहों  के सदस्यों को पुरुस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया गया।

इस मेले मे सरकारी विभाग एवं जे.सी.बी. इंडिया के आधिकारीएडिशनल चीफ एक्सिक्युटिव अंकित अधिकारीनव इस्पंदन संस्था की अध्यक्ष प्रीति शुक्लाचोकी इंचार्ज श्री रामसी.एम्.ओ. ऑफिस से डॉक्टर अर्चिताएसएचजीबी बैंक से अब्दुल हमीदवाटर सप्लाई विभाग से सत्य नारायण नेहराआजीविका मिशन से शिवम तिवारीडिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मेनेजर एवं हेडसीएसआर जेसीबी इंडिया मालिनी गुप्तासीआर मेनेजर नितिन गोस्वामीएलबीसीटी के सामुदायिक व्यस्तता विभाग से अतुलनिशात अख्तरतौकीरसंगीता अरोड़ाराजवीररेनू भारदवाजवर्षी खन्ना, नीलमइन्देर्वेशअमजद अली भी मौजूद थेI


No comments :

Leave a Reply