HEADLINES


More

आंगनवाडी केन्द्रों में सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए है हमारी फुलवारी योजना: डीसी जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 8 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 08 मार्च। डीसी जितेंद्र यादव ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने आंगनवाडी केन्द्रों में अच्छी सुविधाएं सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हमारी फुलवारी योजना शुरू की है और आमजन से सहयोग का आहवान किया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी जितेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित आंगनवाडी केन्द्रों में समुचित सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर प्रयासरत है और लगातार इस दिशा में काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में सरकार ने हमारी फुलवारी योजना की शुरूआत की हैजिसके तहत आंगनवाड़ी केंद्रों को गोद दि


या जा रहा है ताकि ग्राम पंचायतें, नगरपालिकाएंव्यक्तिनिजी संस्थाएं और कॉर्पोरेट्स आगे बढक़र आंगनवाड़ी को गोद ले सकें और आगनवाड़ी में आने वाले बच्चों को अच्छा पोषण और आधुनिक सुविधाएं प्रदान कर सकें।

उन्होंने बताया कि सरकार की योजना के अनुसार एक लाख रूपए से अधिक का सहयोग करने वाले को सरकार की ओर से प्रशंसा पत्र दिया जाएगा और आंगनवाड़ी के पर उसका नाम भी अंकित किया जाएगा। साथ ही विभाग के पोर्टल पर भी उनकी जानकारी सांझा की जाएगी और उन्हें जिला स्तरीय कार्यक्रमों में विशेष तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।


No comments :

Leave a Reply