HEADLINES


More

महाशिवरात्रि के पर्व पर मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 1 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 1 मार्च। महाशिवरात्रि के पर्व पर आज ओल्ड फरीदाबाद के सैयदवाड़ा स्थित श्री महावीर मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। मंदिर में पंडित राजीव शास्त्री, पंडित महेश शर्मा व पंकज शर्मा ने श्रद्धालुओं से विशेष पूजा-अर्चना करवाई। इस दौरान मंदिर में भगवान शिव के जयकारे गूंजते रहे। जलाभिषेक कार्यक्रम में सेवादार टोनी पहलवान, सुनील कुमार, अनिल गुप्ता एडवोकेट, पवन अरोड़ा, लव शर्मा, किशन शर्मा, कृष्णदत्त शर्मा, मुकेश सैनी, कृष्ण सैनी, सोनू शर्मा एवं सैकड़ों लोगों ने श्रद्धापूर्वक भाग लिया, जिन्होंने शिव लिंग पर शिवलिंग को गंगाजल, शहद, दही से स्नान करवा कर बेल पत्थर, धतूरा, फल, पुष्प आदि अर्पित किए।

सेवादार टोनी

पहलवान ने बताया कि इस मौके पर मंदिर में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए विशेष उपाय किए गए तथा महामारी के खात्मे की प्रार्थना की गई। मंदिर में प्रवेश से पहले सभी श्रद्धालुओं के हाथ सैनिटाइज किए व बिना मास्क के किसी भी श्रद्धालु को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। उसके बाद श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया और नंदी की पूजा-अर्चना की। मंदिर में जलाभिषेक के लिए लंबी लाइनों में श्रद्धालु लगे लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया।

वहीं सेवादार सुनील कुमार ने बताया कि इस दिन भगवान शिव का उपवास रखना काफी फलदायी माना जाता है। शिवरात्रि के दिन भगवान भोले अपने भक्तों की भक्ति से प्रसन्न होकर उनकी हर मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। उन्होंने इस दौरान भगवान शिव से जन कल्याण व अमन-शांति के लिए प्रार्थना की।

No comments :

Leave a Reply