HEADLINES


More

दीवारों पर बनाई गई बाल पेंटिंग का निरीक्षण मंडल आयुक्त संजय जून ने किया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 10 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 10 मार्च। फरीदाबाद नगर निगम द्वारा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाये जा रहे है। इसी श्रृखला में निगम कमिश्नर यशपाल यादव के आदेशानुसार एक और अभियान चलाया जा रहा है। जिसकेे तहत के.एल. मेहता स्कूल की छात्राओं और उनकी टीम लीडर रचना बघेल द्वारा नगर निगम फरीदाबाद कार्यालय की दीवारों पर वॉल पेंटिंग की जा रही है जिसमें सलोगन और विभिन्न संदेशो द्वारा स्वछता, जल सरक्षण तथा वायु प्रदुषण पर रोक लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

फरीदाबाद नगर निगम कार्यालय की दीवारों पर बनाई गई बाल पेंटिंग का निरीक्षण माननीय मंडल आयुक्त श्री संजय जून ने किया। वॉल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के मैसेज देने की कोशिश की गई है। इन मैसेज के तहत पर्यावरण बचाव, स्वच्छता अभियान, अतिक्रमण हटाना, कार ड्राईव करते समय फोन का इस्तेमाल न करना तथा शराब पीकर गाड़ी न चलाना और पानी को व्यर्थ न बहाना तथा 311 एप्प पर निगम से सम्बन्धित शिकायत के निवारण के लिए 311 एप्प के इस्तेमाल करने के लिए लोगो को प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा और भी कई तरह के स्लोगन/वॉल पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है। लोग इसे पसंद भी कर रहे है।
स्वच्छता मिशन के नोडल अधिकारी-सह-अतिरिक्त आयुक्त इन्द्रजीत कुलड़िया ने बताया कि स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ नगर निगम द्वारा मेगा सफाई अभियान भी शुरू किया गया है और प्रतिदिन शहर की सड़कों, गलियों और शौचालयों की सफाई व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में अपना फीडबैक स्वच्छता एप्प पर दे।
इस अवसर पर नगर निगम के अतिरिक्त इन्द्रजीत कुलड़िया, रचना बघेल, भाविका, योगिता, गुरमीत, मनीषा, अलका, प्रेमलता, अर्चना मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply