HEADLINES


More

ट्रैफिक सिग्नलों पर 8 दिनों तक मानव श्रृंखला के रूप में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 March 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 15 मार्च। निगमायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के तहत फरीदाबाद नगर निगम ने वायु प्रदूषण को कम करने बारे एक अभियान शुरू किया है। शहर के सभी प्रमुख ट्रैफिक सिग्नलों पर 8 दिनों तक मानव श्रृंखला के रूप में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। स्वयंसेवक सिग्नल पर जागरूकता संदेश वाली तख्तियां लेकर खड़े होंगे और सिग्नल के लाल होने पर वाहनों के सामने मानव श्रृंखला बनाएंगे। वाहन उपयोग में नहीं होने पर इंजन बंद करने के महत्व के बारे लोगों को सूचित करने और शिक्षित करने के लिए लाल बत्ती के समय पर 30-90 सेकंड का उपयोग करेंगे।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि संदेश को सही जगह पर सही दर्शकों तक पहुंचाने के इस हस्तक्षेप से फरीदाबाद के नागरिकों में वाहन वायु प्रदूषण के बारे में सकारात्मक व्यवहार परिवर्तन लाने की उम्मीद है।
फरीदाबाद की खराब हवा को ठीक करने के लिए फरीदाबाद नगर निगम ने एक और अभियान भी शुरू किया है। इस अभियान के तहत ऐसे स्थानों को चिह्नित किया जाएगा, जहां पर वायु प्रदूषण ज्यादा होता है इन स्थानों पर प्रदूषण को कम करने के लिए पौधे लगाए जाएंगे तथा इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इस अभियान से शहर में हरियाली में बढोतरी की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply