HEADLINES


More

कट्टे की नोक पर ओला ड्राइवर के साथ की गई लूटपाट के मामले में क्राइम ब्रांच 48 ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने 10 दिन पहले ओला ड्राइवर के साथ की गई लूटपाट के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 



पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम शुभम है जो बिहार के मुंगेर जिले का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद की संजय कॉलोनी में रह रहा था। आरोपी की आयु 19 वर्ष है और वह अभी पढ़ाई कर रहा है परंतु अपने अपराधी दोस्तों की संगत में आकर उसने कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दिनांक 9 मार्च को पुलिस चौकी संजय कॉलोनी में पीड़ित लुकमान द्वारा दी गई शिकायत में उसने बताया कि वह फरीदाबाद के गांव मादलपुर का निवासी है और ओला कंपनी में गाड़ी चलाता है। दिनांक 8/9 मार्च की रात करीब 1:00 बजे जब वह है सोहना रोड से होते हुए अपने घर जा रहा था तब रास्ते में उसे ओला कंपनी की तरफ से बुकिंग आई। बुकिंग में दिए गए नंबर पर जब लुकमान ने फोन किया तो आरोपियों ने उन्हें बताया कि उन्हें गुड़गांव के सहारा मॉल में जाना है। ओला ऐप में आई लोकेशन के अनुसार ड्राइवर आरोपियों को लेने के लिए संजय कॉलोनी स्थित पंजाब रोलिंग मिल चौक पर पहुंचा तो उसे वहां पर तीनों आरोपी लड़के खड़े हुए दिखाई दिए तथा उन्होंने अपना फोन दिखा कर चालक को रुकने का इशारा किया जिसके पश्चात ड्राइवर ने आरोपियों को अपनी टैक्सी में बिठा लिया। दो आरोपी पीछे वाली सीट पर बैठ गए। बैठते ही जब ड्राइवर ने उनसे ओटीपी मांगा तो उन्होंने बुकिंग कैंसिल करने का बहाना बनाया और पीछे वाली सीट पर बैठे हुए दो आरोपियों ने ड्राइवर को ड्राइविंग सीट से खींचकर पीछे वाली सीट पर गिरा लिया तथा तीसरा आरोपी ड्राइविंग सीट पर बैठकर गाड़ी चलाने लगा। पीछे बैठे दोनों आरोपियों ने ड्राइवर के साथ मारपीट की तथा देसी कट्टे की नोक पर उसका मोबाइल, एटीएम कार्ड तथा 2400 रुपए छीन लिए। आरोपी कुछ देर तक गाड़ी को वहां पर घूम आते रहे और सोहना रोड स्थित साईं पेट्रोल पंप के नजदीक ड्राइवर को गाड़ी से नीचे फेंककर फरार हो गए। पीड़ित ड्राइवर की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ छीना झपटी लूटपाट तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। 

क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर इस मामले में शामिल आरोपी शुभम को दिनांक 12 मार्च को सेक्टर 22 से गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इस मामले में उसके दो साथी आरोपी रोहित तथा सूरज उसके साथ शामिल थे। आरोपी रोहित तथा सूरज अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं और उनके खिलाफ फरीदाबाद के विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। उनकी संगत में आने के कारण उसने उनके साथ मिलकर ओला कार चालक के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। क्राइम ब्रांच द्वारा इस मामले में लूटी गई वैगनआर कार, मोबाइल फोन तथा वारदात में प्रयोग सिम कार्ड बरामद की गई है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं इस मामले में शामिल अन्य दो आरोपियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply