HEADLINES


More

2 दिन पहले डबुआ कॉलोनी में हुए दहेज हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्यरोपी पति प्रेमपाल को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Friday 25 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* 2 दिन पहले डबुआ कॉलोनी में हुए दहेज हत्या के मामले में पुलिस थाना डबुआ की टीम ने मामले के मुख्य आरोपी पति प्रेमपाल उर्फ पिंटू को गिरफ्तार किया है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रेमपाल उर्फ पिंटू है जो फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज है जिसने मृतक महिला के पिता रोशन लाल ने दी अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी बेटी 24 वर्षीय रमा की शादी 9 दिसंबर 2021 को प्रेमपाल के साथ की थी। उन्होंने अपनी हैसियत से बढ़कर अपनी बेटी को शादी का सामान दिया था परंतु दहेज लोभियों का इससे भी मन नहीं भरा और वह उनकी बेटी से और ज्यादा दहेज की मांग करने लगे। लड़की के ससुराल पक्ष वाले लड़की से कार की डिमांड करने लगे तथा लड़की द्वारा दहेज न मिलने पर उनकी लड़की को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शिकायत के अनुसार आरोपी लड़की के  आरोपी जेठ जीवन तथा टीकाराम, ननंद देवी, सास गुलकंदी तथा मुख्य आरोपी पति प्रेमपाल पर लड़की को दहेज प्रताड़ना के चलते फंदे से लटकाकर हत्या करने का आरोप लगाया जिसके पश्चात पीड़ित की शिकायत के आधार पर दहेज हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए जिसके पश्चात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्री भगवान की अगुवाई में टीम गठित करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए पूरा परिवार घर से फरार चल रहा था कि पुलिस ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी प्रेमपाल को कल डबुआ चौक से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें उससे मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी और फरार चल रहे अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल करके उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply