HEADLINES


More

सिविल अस्पताल में दिन दहाड़े हैवान माँ-बाप ने 15 दिन की बच्ची छोड़ी लावारिस हालत में

Posted by : pramod goyal on : Monday 21 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

  जिस देश में बेटी पैदा होने पर उसे लक्ष्मी का रूप माना जाता हो और नवरात्रों में नव दुर्गा के रूप में जिनका कन्या पूजन किया जाता हो उसी देश में कुछ ऐसे भी माता-पिता हैं जो कन्या को आज भी बोझ मानते हैं जिसका जीता जागता नजारा आज दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में देखने को मिला जहां पर अपनी बच्ची को 9 महीने कोख में


पालने वाली निर्दयी मां ने मात्र 15 दिन की दूध मुई बच्ची को अस्पताल के प्रांगण में लावारिस हालत में मरने के लिए छोड़ दिया और  मौके से फरार हो गई। 

 घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद की है जहाँ माता - पिता के रिश्ते को कलंकित करने वाली खबर सामने आई है जी हाँ बता दें की 9 महीने पेट में अपनी बच्ची को पालने के बाद उसी मां ने अपनी बच्ची को सिविल अस्पताल बादशाह खान में लावारिस हालत में मरने के लिए छोड़ दिया और मौके से रफूचक्कर हो गई । बच्चे की रोने की आवाज सुनकर सिक्योरिटी गार्ड ने इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दी जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बच्ची को अस्पताल में  ईलाज के भर्ती करा कर इसकी सूचना पुलिस को दी । जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस अब मामले की गहनता से जांच कर दोषी माता पिता के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रही है
 तस्वीरों में दिखाई दे रही यह वही अभागी बच्ची है जिसे खुद उसके माता-पिता ने बोझ मानकर अस्पताल प्रांगण में मरने के लिए छोड़ दिया। बच्ची को सबसे पहले देखने वाले सिक्योरिटी गार्ड कृष्ण की मानें तो उसने बच्ची की रोने की आवाज सुनी इसके बाद जो वह मौके पर पहुंचा तो बच्ची को ओपीडी कार्ड बनाने वाली बिल्डिंग के पीछे कोने में डाली हुई थी लेकिन उसके आसपास कोई नहीं था जिसके बाद उसने बच्ची के परिजनों को खोजने का प्रयास किया लेकिन बच्ची के परिजनों का जब कहीं पता नहीं चला तो उसने अस्पताल प्रशासन को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर लिया जहां पर बच्ची का इलाज चल रहा है और इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई ।बच्ची को छोड़ने की घटना लगभग 4 से 4.30 के बीच बताई जा रही है। 

 वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है जिसके बाद यह पता चल पाएगा कि आखिर में बच्ची को छोड़ने वाले कौन थे और लावारिस हालत में बच्ची को छोड़ने वालों की तलाश कर उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक फिलहाल बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है।

No comments :

Leave a Reply