HEADLINES


More

बल्लबगढ में करीब 10 करोड़ के विकास कार्यों का किया उदघाटन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 6 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़, 06 मार्च। 

 भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व हरियाणा के परिवहन खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज रविवार को बल्लभगढ़ में लगभग ₹10 करोड़ की धनराशि के विकास कार्यों की सौगात लोगों को दी है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं हरियाणा

के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक नरेंद्र गुप्ता ने स्थानीय सेक्टर -3 और सेक्टर- 8 को जोड़ने वाले गुरुग्राम नहर के पुल को छह मार्ग बनाकर और पुल से तिगांव रोड तक आरएमसी का रोड चार मार्गीय बनाकर जनता को समर्पित किया है। सेक्टर 3 में सिंचाई विभाग द्वारा गुड़गांव कैनाल पर बनाये गए 6 लाइन पुल और नगर निगम द्वारा बनाई गई करीब 1 किलोमीटर लंबी 4 लेन रोड का किया उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया है।
बल्लबगढ को फरीदाबाद विधानसभा से जोड़ने वाला यह पुल सिचांई विभाग ने करीब 7 करोड़ 50 लाख की लागत से तैयार किया है। 
वही नए पुल से तिगांव रोड तक 4 लेन रोड करीब 2 करोड़ 10 से ज्यादा धनराशि से निगम द्वारा तैयार किया गया है।
 केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद की जनता ने लोकसभा क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र तथा नगर निगम और नगर निकाय चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवारों को  चुन कर भेजेगी। तभी विकास को नई गति मिलेगी।। उन्होंने ने कहा कि मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी एमसीएफ और पंचायती राज चुनाव में जिला में बीजेपी के ही जनप्रतिनिधि फरीदाबाद की जनता चुनने का काम करेगी। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी के ही जनप्रतिनिधि चुने। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा फरीदाबाद के विकास में कोई कमी नही छोड़ेंगे। फरीदाबाद को विकास के क्षेत्र में नंबर वन बनाकर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद को वडोदरा दिल्ली, जेवर एयरपोर्ट, 4 राष्ट्रीय राजमार्गों की के साथ जोड़कर फरीदाबाद को चहुमुखी विकास की ओर अग्रसर करने का प्रयास किया जा रहा है। फरीदाबाद की जनता ने पिछले चुनावों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और नगर निगम में बीजेपी की सरकार देकर फरीदाबाद की जनता ने भी तहे दिल से सरकार का साथ दिया है। जिसकी बदौलत से आज फरीदाबाद में हर गली मोहल्ले और चौराहों पर विकास कार्य क्रियान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम की 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेलवे लाइन की भी डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। जल्द ही इस मेट्रो के कार्य का भी शुभारंभ किया जाएगा। केंद्रीय राज्य मंत्री ने हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और उनके बड़े भाई  भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा की बल्लभगढ़ के विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों पर पीठ थपथपाते हुए कहा कि निश्चित तौर पर बल्लभगढ़ आज हरियाणा के सभी विधानसभा क्षेत्र में विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल बन रहा है। सात साल में भाजपा सरकार में यहाँ के विधायक मूलचन्द शर्मा ने बल्लबगढ की सूरत बदली है। आज बेटियों के पढ़ने के लिए  स्कूल कालेज, आरएमसी सड़क ,सीवर और 4 नए पुल बनवाये है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा वे सरकार से सिफारिश करेगें की परिवहन मंत्री पंडित मूलचन्द शर्मा अपनी विधानसभा में 
 विकास कराने में नंबर एक है l
केंद्रीय  राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा पूर्व की सरकारों में जनप्रतिनिधियों की नीयत साफ नही थी। इसलिए पिछड़ा बल्लबगढ हुआ था।
 उन्होंने कहा कि पिछले 40 साल में फरीदाबाद में इतने विकास कार्य नहीं हुए जितने की गत साडे 7 सालों में फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में हुए हैं। इसके लिए बल्लभगढ़ और फरीदाबाद की जनता भलीभांति परिचित है। हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ का चहुमुखी विकास करवाना मेरा परम कर्तव्य है।  सीधी नियत और सच्ची लगन से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विकास कार्य सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास की नीति पर धरातल पर किए जा रहे हैं। बल्लभगढ़ में वडोदरा एक्सप्रेस जेवर एयरपोर्ट, ग्रीन एक्सप्रेस, आगरा एक्सप्रेस के साथ जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी गली, मोहल्ला नहीं छोड़ा है जहां बल्लभगढ़ में विकास ना हो रहा हो। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल और केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बल्लबगढ के विकास पर  पूरा ध्यान दिया है । 
 विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए करोड़ों रुपए सैकड़ों करोड़ों रुपए की धनराशि की सौगात देकर एक मिसाल कायम की है। इससे पहले किसी भी मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के विकास के लिए इतनी धनराशि आज तक नहीं दी है। 

No comments :

Leave a Reply