HEADLINES


More

स्वास्थ्य विभाग अब नो सिम्टम्स नो टे‌स्टिंग की नीति पर कोरोना से निपटेगा

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 2 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 देशभर में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। इसी बीच हरियाणा के पानीपत जिले में तीसरी लहर का पीक ढीला पड़ गया है। हरियाणा सरकार ने करीब एक सप्ताह पहले कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है। अब स्वास्थ्य विभाग अब नो सिम्टम्स नो टे‌स्टिंग की नीति पर कोरोना से निपटेगा। जिन लोगों को कोरोना के लक्षण नहीं है उनकी कोविड जांच नहीं होगी। इतना ही नहीं, अगर टेस्टिंग के बाद पॉजीटिव पाए जाने वाले मरीज को अगर किसी भी प्रकार के सिम्टम्स नहीं है, तो उसे दवाइयां भी नहीं दी जाएगी। मगर एतिहायतन होम क्वारैंटाइन किया जा सकता है।


ऐसे में आने वाले दिनों में कोविड टे‌स्टिंग 50 प्रतिशत तक कम हो सकती है। मंगलवार को भी कोरोना के 36 केस मिले हैं। इनमें 16 साल से कम आयु के तीन बच्चे भी शामिल हैं। मंगलवार को 107 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। पिछले पांच दिन में 63 की औसत से कोरोना के नए रोगी मिले हैं, जबकि 192 की औसत से लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

पिछले पांच दिन में 962 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। अब जिले में कोरोना के एक्टिव रोगियों की संख्या 737 रह गई है। इनमें से दो रोगी स्वास्थ्य केंद्रों में दाखिल हैं। मंगलवार को भी कोरोना का पॉजिटिविटी रेट तीन प्र‌तिशत रहा है।अब तक जिले में 35687 केस मिल चुके हैं। इनमें से 34305 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। अब तक जिले में 5,56,683 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। कोरोना से 645 लोगों की मौत हुई है। चार लोगों की मौत कोरोना की तीसरी लहर में हुई है।

No comments :

Leave a Reply