HEADLINES


More

सड़क सुरक्षा के लिए 400 से ज्यादा साइकिल पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए गए

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 2 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 02 फरवरी। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट फरीदाबादफरीदाबाद पुलिस एवं  रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) की तरफ से दिनांक 02.02.2022 दिन बुधवार को स्पेशल सड़क सुरक्षा अभियान 2022 & रिफ्लेक्टिव टेप को साइकिल पर लगाने का अभियान आदरणीय उपायुक्त फरीदाबाद श्री जितेंद्र यादव के आदेशानुसारआदरणीय जितेंद्र गहलावत जिला ट्रांसपोर्ट ऑफिसर फरीदाबाद के मार्ग दर्शन एवं अधिवक्ता सतीश आचार्यलतेश ट्रैफिक इंस्पेक्टर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी फरीदाबाद एवं स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल हरियाणा सरकार एवं मेंबर ऑफ पार्लियामेंट रोड सेफ्टी कमेटी भारत सरकार के सदस्य सरदार देवेंद्र सिंह एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) के सहयोग से आज रिफ्लेक्टिव टेप साइकिल पर लगाने का अभियान सेक्टर -25 स्तिथ विक्टोरिया कंपनी की दोनों कंपनियों में चलाया गया।  जिसमें 400 से ज्यादा साइकिल पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए गए। इसमें कंपनी के अधिकारियों को बताया गया कि आप अपनी कंपनी में जो बाइकस्कूटी पर अधिकारी एवं कर्मचारी आते हैं उनको आईएसआई मार्क हेलमेट पहनने का निर्देश दे वरना आने वाले समय में पुलिस के द्वारा चालान काटा जाएगा और सभी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी प्लेट लगानी आवश्यक करे। 

             पूरे शहर के अंदर ज्यादातर सीसीटीवी कैमरे लग चुके हैं। कृपया सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों का विशेष ध्यान रखें और हमेशा पालन करें नहीं तो आपका सीसी टीवी के माध्यम से चालान घर पर आ सकता है।  सड़क पर पार्किंग बड़े ध्यान से करें। सावधान रहें सुरक्षित रहें अपने नाबालिग बच्चों को वाहन बिल्कुल ना दें।  उनको केवल प्यार दें वरना 25,000 का चालान एवं 3 साल की माता-पिता को सजा हो सकती है। कृपया इसकी जानकारी ज्यादा से ज्यादा कंपनी के स्टाफ सदस्य एवं सभी कर्मचारियों को अवश्य दें वर्कर और जो भी आप ही कंपनी में अधिकारी या कर्मचारी ड्यूटी पर आते हैं वह ऑटो में कम से कम आएं आगे वाली ऑटो की सीट पर बिल्कुल ना बैठ कर आएं क्योंकि जीवन सभी का अनमोल है।

           रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन से बलजीत सिंह ने सभी साइकिल पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई सभी साइकिल वालों को समझाया गया कि साइकिल को अपनी साइड में चले धीरे चले और साइकिल को ठीक-ठाक रखें साइकिल पर घंटी अवश्य लगाएं अपनी अपनी साइकिल को साफ सुथरा रखें क्योंकि यह आप की रोजी रोटी है जिस से आप रोजाना अपने अपने ऑफिस आते जाते हैं। 

     बलजीत सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 नंबर के बारे में जानकारी दी कि अब पुलिस कंट्रोल कंट्रोल रूम का नंबर बदल गया है और पुलिस कंट्रोल 112 नंबर पर कोई भी इमरजेंसी हो तो आप फोन करें। इस अवसर पर रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) से बलजीत सिंहअमित श्रीवास्तव जसवीर सिंह मौके पर मौजूद रहे तथा विक्टोरिया कंपनी से प्लांट हेड मनु कांत शर्मा एवं राम लखन एचआर हेडकॉरपोरेट हेड सेफ्टी दीपक बंसल एवं एचआर से नेहा मौके पर मौजूद रही।


No comments :

Leave a Reply