HEADLINES


More

आंगनवाड़ी वर्करों ने आंदोलन की मजबूती के लिए आर्थिक सहयोग देने की मांग की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 23 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 23फरबरी

आंगनवाड़ी वर्करों की हड़ताल जारी। आंगनवाड़ी वर्करों की हड़ताल आज बुधवार को 81वे दिन में प्रवेश कर गई।सरकार की हठधर्मिता के चलते तमाम वर्कर्स में भारी रोष है।आज बड़ी संख्या में वर्कर और हेल्पर खेड़ी पुल के पास एकत्रित हुई। यहां से नारे लगाते हुए ओल्ड फरीदाबाद के बाजार में आम जनता के बीच जाकर आंदोलन की मजबूती के लिए आर्थिक सहयोग देने की मांग की। वर्करों ने हाथ में डिब्बे ले रखे थे। इसमें प्रत्येक दुकानदार, आम राहगीर से भी चंदा देने की अपील की गई। आज के कार्यक्रम चंदा एकत्रित करने के अभियान का नेतृत्व जिला सचिव  मालवाटी और जिला वरिष्ठ उपप्रधान सुरेंद्र री ने किया। इस मौके पर सीटू के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह डंगवाल  उपस्थित रहे। वर्करों ने पुरा

ना फरीदाबाद, सेक्टर 29 की मार्केट, तालाब रोड, सब्जी मंडी पुरानी अनाज मंडी मैं जाकर चंदा एकत्रित किया। उन्होंने आम जनता को बताया कि उनकी हड़ताल 8 दिसंबर से चल रही है। सरकार ने 3 महीने से उनको वेतन नहीं दिया है। मांगों को लागू करने के बजाय अधिकारी उनकी सेवाओं को बर्खास्त कर रहे हैं।अब तक सैकड़ों वर्करों और हेल्पर की सेवाएं टर्मिनेट कर दी है। सरकार की तरफ से बातचीत का न्योता मिलता है। लेकिन वार्तालाप बेनतीजा रहती है। सरकार जानबूझकर के हड़ताल के मसले  हल नहीं करना  चाहती है।
चंदा एकत्रित करते हुए वर्करों ने अपने हाथों  में यूनियनों के झंडे, बैनर लेकर, केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ एवं अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगा  भी लगाए। प्रमुख रूप से नारे, मोदी तेरे राज में दीया कटोरा हाथ में ,खट्टर तेरे राज में दिया कटोरा हाथ में ,प्रधानमंत्री की घोषणा अनुसार वर्कर को 1500, रुपए, हेल्पर को ₹750 देने होंगे, मुख्यमंत्री द्वारा किया गया समझौता लागू करो के नारे लगाए। बाजार के दोनों तरफ जाकर के आंगनवाड़ी वर्करों ने  चंदा एकत्रित किया। डंगवाल ने बताया कि मोदी एवं खट्टर सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था, परंतु बेटियों को भूखा मारने की योजना बनाई जा रही है। और कटोरे हाथ में लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है। प्रधानमंत्री की घोषणा लागू नहीं की जा रही है ।मुख्यमंत्री खुद अपने किए समझौते से पीछे हट रहे हैं। और विरोध प्रदर्शन करने पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं, नौकरी से निकाला जा रहा है। जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।
 डंगवाल ने बताया कि राज्य कमेटी के निर्णय के अनुसार आंदोलन को और तेज किया जाएगा।
आगामी 25 और 26 फरवरी को बीजेपी के विधायकों और मंत्रियों के कार्यालय के सामने धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। भाजपा सरकार की जो नीतियां हैं। उन को जनता के बीच में  उजागर किया जाएगा।  जब तक प्रधानमंत्री की घोषणा एवं मुख्यमंत्री द्वारा किया गया समझौता लागू नहीं होता तब तक हड़ताल जारी रहेगी। आज के इस अभियान में गीता,सुमन, सुशीला सविता, बृजेश, निर्मला, श्याम वती, इंदिरा, राजेश्वरी, गीता, मोहनी, सुनीता, सविता चेची, अनीता, चेची, सीमा, सुंदरा, सुरेंद्र, कस्तूरी, सावा, गुंजन, शोभा, कृष्णा पूनम शामिल रहे।

No comments :

Leave a Reply