HEADLINES


More

निगमायुक्त चुनाव ड्यूटी पर होते हुए भी शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ऑनलाइन मीटिंग करके दे रहे है हिदायते

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 फरवरी। नगर निगमायुक्त यश्पाल अपनी प्रभावी कार्येशेली के लिए जाने जाते है, जिसका ताजा उधारण आजकल देखने को मिल रहा है जिसमे निगमायुक्त चुनाव ड्यूटी पर होते हुए भी अपने शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ऑनलाइन मीटिंग करके स्वयं सभी सम्बन्धित को हिदायते/दिशानिर्देश भी दे रहे है और उनके कामो का जायजा भी ले रहे है। मीटिंग में अतिरिक्त निगमायुक्त, संयुक्त आयुक्त एनआईटी, बल्लबगढ़, ओल्ड फरीदाबाद मुख्य अभियन्ता-1 और 2 (बागवानी), अधीक्षण अभियन्ता तथा स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगणों ने भाग लिया।

निगमायुक्त के नेतृत्व में निगम द्वारा संत गुरू रविदास जयंती के उपलक्ष्य में आज 19 फरवरी शनिवार को भी मेगा स्वच्छता अभियान तेजी से चलाया गया। आज इस सफाई अभियान में सभी 40 वार्डाे में नाले/नालियों, पार्काे, खुले खतों की सफाई की गई। सफाई विभाग द्वारा 27 जी0बी0पी0 स्थानो से लगभग 405 टंन कूडा उठाया और विभिन्न प्रकार की अनियमित्तओं के खिलाफ 32 लोगो के चालान किये गये। इसके अतिरिक्त लगभग 137 कि0मी0 सड़को की सफाई की और इस सफाई अभियान में 1248 सफाई कर्मचारी लगाए गए। महासफाई अभियान को सफल बनाने के लिये शहर में 52 जेसीबी, 91 ट्रैक्टर ट्रॉलियां, 09 डम्पर, तथा पर्याप्त मात्रा में रिक्शे व वाटर टैंकर प्रयोग में लाये गये। इनके द्वारा हर वार्ड के आखिरी कोने तक सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया गया तथा कूड़े-कचरे को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरवाकर बंधवाड़ी प्लांट भेजा गया। इसके साथ- साथ 5.097 कि0मी0 नालों व 4.698 कि0मी0 बरम की सफाई कराई गई। इसके अतिरिक्त सड़को के किनारों से 08 अतिक्रमणों को भी हटाया गया।  
इस अभियान में पूर्व वार्ड पार्षदों, मास्टर टेªेनरों, वार्ड कमेटी के सदस्यों, विभिन्न आरडब्ल्यूए और अन्य संगठनों, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं सहित आम जन ने भी सहयोग दिया जिसका निगमायुक्त ने आभार जताया।


No comments :

Leave a Reply