HEADLINES


More

फरीदाबाद के लोगों के लिए सिवरेज, बिजली, सड़क पानी की मूलभत सुविधाओं की नही रहने दी जाएगी कमी

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 फरवरी। भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद के लोगों के लिए सिवरेजबिजली पानी व सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी नहीं रहने दी जाएगी। फरीदाबाद का चहुमुखी विकास उनका पहला लक्ष्य है। उन्होंने आज शनिवार को नहर पार भारत कालोनी में 35 फुट रोड पर बनने वाली 31गलियों को ईंटल लँकिंग टाइल से बनाने का शुभारंभ किया।

   केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि


सभी क्षेत्रों को बेहतर सड़को को बेहतर कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इनमें शहरी क्षेत्रों के अलावा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे व फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेस वे जैसी राष्ट्रीय स्तर की बड़ी सड़क परियोजनाएं भी शामिल है। केंद्रीय राज्य मंत्री शनिवार को नहर पार भारत कालोनी में 35 फूट वाली रोड की 31 गलियों के शिलान्यास समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जिन गलियों को ईंटर लाकिंग टाइल से बनाने का आज उन्होंने शुभारंभ किया है उसकी जरूरत पिछले काफी समय से महसूस की जा रही थी। उन्होंने कहा कि इन गलियों का निर्माण 118 लाख रुपये की धनराशि की लागत से नगर निगम फरीदाबाद द्वारा किया जाएगा।

   उन्होंने कहा कि इन गलियों के निर्माण से हजारों लोगों को फायदा होगा और यहां की यातायात व्यवस्था सुचारू होगी। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। इसके निर्माण के बाद शहर दो बड़े राष्ट्रीय राजमार्गों से जुड़ जाएगा। फरीदाबाद से दिल्ली जाने के लिए आगरा नहर के साथ-साथ जो छोटी पुलिया थी उनके चौड़ीकरण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लोगों के लिए सिवरेजबिजलीसड़कपानी की मूलभत सुविधाओं की कमी नही रहने दी जाएगी। सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की नीति से हो विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों से देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चहुंमुखी विकास करवाएं जा रहे हैं।

   विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि नहर पार क्षेत्र में विकास कार्यों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। खेड़ी पुल मार्ग को चार मार्गीय बनाया जा रहा है।

 इस अवसर पर उनके साथ मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौडविनोद भाटीसचिन शर्मासुन्दरजयबीरबिजेंद्र शर्माकमल सरोत,मुकेश अग्रवालजयजु ठाकुरगौरव तंवरश्रीचंद गौतमजगत नागरकमल पण्डितसुभाष पांचालपूर्व पार्षद सुन्दरबिजेन्द्र पार्षद मवई बन्सीलालमुकेशनरेश अग्रवालअनीता झाकृष्णा सरोतपूनम शर्माहेमा ठाकुरपूनम सिंहशारदाऋषि राजबिल्लू पहलवानउमाशंकरआकाशसंजू चपरानाविकास शुक्ला सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply