HEADLINES


More

59 दिनों बाद फिर से विद्यालयों में लौटी रौनक: उपायुक्त जितेन्द्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 1 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 01 फरवरी। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि जिला के स्कूलों में 59 दिनों के बाद आज सोमवार को रौनक लौट आई है। जिला में 10वीं से 12वीं कक्षाओं में 30430 विद्यार्थियों ने स्कूलों में सोमवार को पहुंचे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि गत आज सोमवार को 10 वीं से 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों के खुलने से 59 दिनों के लंबे समय बाद स्कूलों में विद्यार्थियों की चहल पहल की रौनक देखने को मिल रही है। छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे हैं। 

 जिला शिक्षा अधिकारी ने जिला के सभी स्कूलों के शिक्षकों को निर्देश दिए हैं। कि वे अपनी वैक्सीन लगवाने की रिपोर्ट अवसर एप पर भरें।  जिन विद्यार्थियों और शिक्षकों को अभी वैक्सीन नहीं लगी है उनके लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने सीएचसी/ स्कूल स्तर पर वेक्सीनेशन की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि यह उपस्थित कोविड-19 कोरोना वायरस काल के चलते 9709 विद्यार्थि दसवीं कक्षा के, 12447 विद्यार्थि ग्यारहवीं कक्षा और 8274 विद्यार्थि बारवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने स्कूलों में शिरकत की। उन्होंने बताया कि देखी जाए तो यह विद्यार्थियों की उपस्थिति संतोषजनक है। उन्होंने बताया कि परंतु सभी स्कूलों को यह कहा गया है की उपस्थिति 100 प्रतिशत करने पर जोर दें।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सभी स्कूलों में छात्रों में पढ़ाई के प्रति उत्साह  दिखाई दे रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी  ने बताया कि वे स्वयं के निर्देशन में जिला के सभी सीआरसी की बनाई हुई हैंजो नियमित रूप से अपने अपने सीआरसी के स्कूलों की मॉनिटरिंग करके जो भी कमियां होती हैं उनका निराकरण करवा रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें आवश्यक सुझाव देते हुए कार्यालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है।


No comments :

Leave a Reply