HEADLINES


More

एमईएससी को इंडिया स्किल्स नेशनल्स 2021 में विशिष्ट योगदान के लिए मिला विशेष सम्मान

Posted by : pramod goyal on : Monday 14 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:  इंडिया स्किल्स 2021 की सफलता में अतुल्यनीय योगदान के लिए मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल (एमईएससी) को वल्र्ड स्किल्स के प्रमुख कर्नल अरुण कुमार चंदेल को सम्मानित किया गया। यह सम्मान मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के कौशल ट्रेडों में विशिष्ट योगदान के लिए दिया गया है। यह पुरस्कार एमईएससी के सीईओ श्री मोहित सोनी, एमईएससी के वरिष्ठ प्रबंधक सुश्री पूजा अरोड़ा और सुश्री निधि मेहरा की उपस्थिति में प्रदान किया गया। मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल ट्रेड (ग्राफिक डिजाइन टेक्नोलॉजी, प्रिंट मीडिया टेक्नोलॉजी, इंडस्ट्रियल डिजाइन टेक्नोलॉजी और 3 डी डिजिटल गेम आर्ट) के 14 उम्मीदवारों ने प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पदक जीते हैं।


इन विजेताओं में अभिनव वर्मा, के दुर्गा पवन, पंकज सीता राम सिंह, सुभजीत दाऊ, सृष्टि मित्रा, स्टीवन हैरिस आर, उत्सव, वागीशा जैन, अमल तीर्थंकर, देविका झुनझुनवाला, अजय गंगराडे, आदित्य दीपक हुगे, ओंकार गौतम और स्वागत चैधरी थे। एमईएससी के मार्गदर्शन में, इन छात्रों को उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। ये कौशल चैंपियन अब वर्ल्ड स्किल्स, शंघाई 2022 के अंतरराष्ट्रीय मंच से सोना लाने के लिए श्री मोहित सोनी के मार्गदर्शन में अधिकृत वल्र्ड स्किल्स इंडिया ट्रेनिंग सेंटर में कठोर प्रशिक्षण से गुजरेंगे।

सीईओ मोहित सोनी ने बताया कि यह एमईएससी के लिए बहुत सम्मान की बातहै। इस से पूरी टीम का उत्साह मिला है। युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए मीडिया और मनोरंजन स्किल काउंसिल ने अधिकृत वल्र्ड स्किल्स इंडिया ट्रेनिंग सेंटर की शुरुआत की है। ये नवोदित वल्र्ड स्किल्स चैंपियन को प्रशिक्षित और तैयार करने के लिए डिजाइन किया गया है। एडब्ल्यूएसआईटीसी उम्मीदवारों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्किल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रशिक्षित करता है। ये केंद्र इंडस्ट्री एक्सपर्ट और लाइव प्रोजेक्ट की सुविधा देकर स्किल ट्रेनिंग देती है।

No comments :

Leave a Reply