HEADLINES


More

2 कट्टों में रखी साढे 4 पेटी अवैध शराब सहित धरा गया आरोपी

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 9 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा सभी क्राइम ब्रांच यूनिट्स, थाना और चौकी प्रभारियों को अवैध शराब तस्करी पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिये थे जिसके तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी लाजपत की टीम ने एक आरोपी को गाड़ी में 1 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। 


गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नीरज है जो बल्लभगढ़ के गांव ढीग का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध शराब बेचने का काम करता है और अपने घर के बाहर प्लास्टिक के कट्टे में भरकर शराब रखी हुई है और वहीं पर इसे बेच रहा है। यदि रेड की जाए तो अवैध शराब की बरामदगी की जा सकती है। 

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एएसआई राकेश कुमार की अगुवाई क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची, वहां जाकर देखा तो आरोपी के पास शराब लेने वालों की लाइन लगी हुई थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को अवैध शराब सहित मौके पर ही काबू कर लिया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से दो कट्टों में भरी देसी शराब मस्ताना की 53 बोतल बरामद की गई। आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के खिलाफ एक्साइज अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। गाड़ी सहित शराब को पुलिस कब्जे में ले लिया गया है। 

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बेरोजगारी के चलते जल्दी पैसा कमाने के लालच में आ गया था और इसी के चलते उसने अवैध शराब तस्करी का काम किया था।  आरोपी फरीदाबाद के ठेकों से सस्ते दामों पर शराब लाकर इकट्ठे करता था और बाद में इसे महंगे दामों पर बेच रहा था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।


No comments :

Leave a Reply