HEADLINES


More

निगमायुक्त ने 13 फरवरी को किए गये स्वच्छता कार्यो की समीक्षा की

Posted by : pramod goyal on : Monday 14 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 फरवरी। निगमायुक्त यशपाल यादव ने प्रदेेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार संत गुरू रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से 20 फरवरी तक मेगा स्वच्छता अभियान चलाये जाने को लेकर वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से आज सम्बन्धित अधिकारियों के साथ मीटिंग ली तथा 13 फरवरी को किए गये कार्यो की समीक्षा की।


निगमायुक्त ने वीडियों कान्फ्रेसिंग में अतिरिक्त निगमायुक्त, संयुक्त आयुक्त एनआईटी, बल्लबगढ़, मुख्य अभियन्ता-1 और 2 (बागवानी), अधीक्षण अभियन्ता-1 और 2 तथा स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगणों को 13 फरवरी से 20 फरवरी तक चलने वाले मेगा सफाई अभियान में और तेजी लाने और सफाई अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के निर्देश दिए तथा उन्होंने हर वार्डों में खत्तों, नाले-नालियों, रोड वर्म्स, पार्को व सड़कों की सफाई की व्यवस्था को पूरी तरह से दुरूस्त करने तथा इसके अतिरिक्त निगम क्षेत्र में जो नये गांव सम्मिलित हुए हैं उन गांवों में भी मेगा स्वच्छता अभियान को पूरी तरह से सफल बनाने के निर्देश दिए।
आज इस सफाई अभियान में सभी 40 वार्डो में नाले/नालियों, पार्को, खुले खतों की सफाई की गई। सफाई विभग द्वारा 109 स्थानो से लगभग 352 टंन कूडा उठाया गया और विभिन्न प्रकार की अनीमित्तओ के खिलाफ 34 लोगो के चालान किये गये। इसके अतिरिक्त सड़को के किनारे हो रहे अतिक्रण को हटवाया गया। इस अभियान में पूर्व वार्ड पार्षदों, मास्टर टेªेनरों, वार्ड कमेटी के सदस्यों, विभिन्न आरडब्ल्यूए और अन्य संगठनों, धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं सहित आम जन ने सहयोग दिया।  
निगमायुक्त ने बताया कि यह अभियान 20 फरवरी तक जारी रहेगा और उन्होंने आमजन से अपील की है कि इस मेगा सफाई अभियान में सहयोग करें और अपने शहर को स्वच्छ और सौंदर्य बनाने में सहयोग दें।

No comments :

Leave a Reply