HEADLINES


More

हरियाणा सरकार ने घरौड़ा गांव के सरकारी स्कूल को किया शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा के नाम

Posted by : pramod goyal on : Thursday 27 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 27 जनवरी: फरीदाबाद के गाँव घरौड़ा के GB शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा पिछले साल 25 जनवरी को एक हेलीकॉप्टर क्रैश में वीरगति को प्राप्त हो गए थेऋषभ शर्मा को सम्मान देते हुए हरियाणा सरकार ने गाँव घरौड़ा में बने सरकारी स्कूल को उनके नाम पर कर दिया है, 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर स्कूल का नाम बदलकर 'शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घरौड़ाकर दिया गया। शहीद ऋषभ शर्मा की पत्नी वीर नारी राधा शर्मा


समस्त परिजनों एवं गांव वालों ने हरियाणा सरकार के इस कदम की स्वागत किया है। ऋषभ शर्मा की शहादत के बाद हरियाणा सरकार ने स्कूल का नाम उनके नाम करने का वादा किया था और गणतंत्र दिवस पर सरकार ने वादा पूरा किया है।

          शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घरौड़ा में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया गयावीर नारी राधा शर्मा ने स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और अपने शहीद समस्तजनों ने शहीद ऋषभ शर्मा को श्रद्धांजली दीइस दौरान गाँव के लोगस्कूल की प्रिंसिपल एवं समस्त शिक्षकों के अलावा स्कूल के कुछ विद्यार्थी भी मौजूद थे।

             वीर नारी राधा शर्मा ने बताया कि 'लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा ने छोटी से उम्र में जो छाप छोड़ीवो आम मनुष्य नहीं कर सकतावो एक सैनिक ही कर सकता है। एक आबादी के क्षेत्र को बचाते हुए उन्होनें अपने प्राण न्योच्छावर कर दिए. चाहते तो लैंडिंग कराकर वो बच सकते थेलेकिन आखिरी वक्त तक उन्होंने गांव वालों के बारे में सोंचा। ये सिर्फ एक सैनिक या संत ही कर सकता है।

          आपको बता दें कि पिछले साल 25 जनवरी को लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा हेलीकॉप्टर हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए थेहेलिकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थीतकनीकी खराबी के चलते हेलीकॉप्टर बिजली के तार से टकरा गयाचॉपर में मौजूद पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा के पास इतना समय था कि वह चॉपर को लैंड कराकर अपनी जान बचाने के बारे में सोच सकते थे लेकिन उन्होंने सोचा कि यहाँ चॉपर लैंड कराने पर नीचे आबादी की जान को खतरा हो सकता है इसलिए उन्होंने कहीं और चॉपर लैंड कराने का प्रयास किया और इस कोशिश में गंभीर रूप से घायल हो गए।

          शहीद ऋषभ शर्मा के जीजा अभिषेक बत्रा ने बताया कि दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार को भारतीय सेना का पूर्ण सहयोग मिला। भारतीय सेना ने उनके परिवार का पूरा ध्यान रखा और हर तरह की मदद की। उनका परिवार इस दुःख को भुला तो नहीं सकता लेकिन भाई की शहादत पर पूरे परिवार को गर्व है।

No comments :

Leave a Reply