HEADLINES


More

फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस नागरिकों को कोरोना से बचाव तथा ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने में प्रयासरत

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* नागरिकों को कोरोना महामारी तथा सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली जान व माल की हानि से बचाने के लिए पुलिस दिन रात कोशिश कर रही है। इसी क्रम में हरियाणा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत फ़रीदाबाद में आज तीसरे दिन सहायक पुलिस आयुक्त यातायात के नेतृत्व में एसएचओ ट्रैफिक, एडिशनल एसएचओ ट्रैफिक,ZO तथा ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा बड़खल चौक पर वाहन चालको को अपने चेहरे को मास्क से अच्छी तरह ढकने तथा यात्रा करते समय गाड़ी में भी आवश्यक दूरी बनाकर रखने के बारे में जागरूक किया।


ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद द्वारा मनाए जा रहे 33 में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आज तीसरा दिन है जो 7 फरवरी 2021 तक मनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया कि आमजन गाड़ी या ऑटो में यात्रा करते समय वह मास्क नहीं लगाते और न ही उचित दूरी बनाकर रखते हैं जिसकी वजह से कोरोना महामारी के प्रसार का भय बना रहता है। कुछ लोग सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश को नजरंदाज करके इनकी अवमानना करते हुए बिना मास्क के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चले जाते हैं परंतु बाद में जब उन्हें उनकी गलती का एहसास होता है तब तक बहुत देर हो जाती है और कोरोना अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देता है। 

ऑटो चालकों को बिना मास्क के किसी व्यक्ति को ऑटो में न बैठाने के बारे में जागरूक करते हुए बताया गया कि ऑटो चालक पैसों के लालच में बिना कोरोना नियमों की पालना किए ही सवारियों को अपने ऑटो में बैठा लेते हैं  जिसकी वजह से कोरोना का प्रसार और अधिक होता है। 

इसके इलावा वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए कुछ आवश्यक सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई जिसमें गलत दिशा में गाड़ी न चलाने के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बताया कि सर्दी के समय में गलत दिशा में गाड़ी चलाने की वजह से दुर्घटना घटित होने की संभावना बहुत अधिक हो जाती है क्योंकि धुंध के कारण एक तो पहले ही कुछ दिखाई नहीं देता और सामने से यदि गाड़ी गलत दिशा में आ रही हो तो टक्कर होना लगभग तय हो जाता है इसलिए गलत दिशा में गाड़ी बिल्कुल भी ना चलाएं तथा सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करके अपने साथ-साथ अपने परिजनों को भी सुरक्षित रखें।

No comments :

Leave a Reply