HEADLINES


More

पार्कों के सौंदर्यीकरण के लिए बागवानी विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया

Posted by : pramod goyal on : Thursday 13 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 जनवरी। निगमायुक्त यशपाल यादव ने हाल ही में मीटिंग के दौरान निगम के इंजीनियरिंग तथा बागवानी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान निगम क्षेत्र में भारत के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखे गये प्रत्येक पार्क के सौंदर्यीक


रण के लिए चर्चा की  तथा बागवानी विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि ऐसे सभी पार्को को चिन्हित किया जाये और शुक्रवार 14 जनवरी को इस वारे अभियान चलाया जायेगा।

इस उद्देश्य के लिए नगर निगम क्षेत्र में स्थित ऐसे 30 पार्को को चिन्हित किया गया जिसके सौंदर्यीकरण के लिए 30 टीमो का गठन किया गया जो इन 30 टीमों द्वारा एक साथ सभी  30 पार्को में कल 14 जनवरी को पार्कों के सफाई का कार्य, मरम्मत का कार्य तथा पूर्ण सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा।
निगमायुक्त ने बताया कि प्रत्येक पार्क की टीम संबंधित कार्य के तत्काल प्रभारी के अधीन काम करेगी, और प्रत्येक पार्क में एक स्वतंत्र अधिकारी भी  होगा जो प्रत्येक पार्क में हो रहे कार्य का दौरा और निरीक्षण करेगा। पार्को के उक्त अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए संबंधित वार्ड समितियों के अधिकारियों/सदस्यों/आरडब्ल्यूए/एमडब्ल्यूए/मास्टर प्रशिक्षकों के प्रतिनिधियों को भी जोड़ा गया है। आयुक्त, नगर निगम, फरीदाबाद ने कहा कि हमें भारतीय सैनिकों को उनके द्वारा किए गए बलिदानों के लिए याद रखना चाहिए।

No comments :

Leave a Reply