HEADLINES


More

आयुक्त यशपाल यादव ने निगम की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए स्टाफ रेशनलाईजेशन के आदेश जारी किए

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 12 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 12 जनवरी। नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने निगम की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए स्टाफ रेशनलाईजेशन के आदेश जारी किए। जिससे यह  सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक शाखा में कार्य के अनुरूप ही स्टाफ लगाया जाए तथा सभी कर्मचारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा सके। निगम आयुक्त निगम के विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ प्रतिमाह रिव्यू मीटिंग करते हैं जिसमें उनके संज्ञान में आया कि निगम के कई विभाग में अतिरिक्त स्टाफ लगाया हुआ है तथा कई विभागो में बहुत कम स्टाफ लगा हुआ है। स्टाफ की एकरूपता बनाने के लिए निगमायुक्त द्वारा सर्वप्रथम ब्तपजमतपं निर्धारित किया गया उस ब्तप


जमतपं  पर सम्बधित विभाग से टिप्पणी ली गई। उसके बाद निगम कर्मचारियो में कार्य का प्रारूप तैयार किया तथा इसी कडी में 171 कर्मचारियो का स्थानान्तरण किया गया। नगर निगम आयुक्त पे निगम की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए स्टाफ रेशनलाईसारूान  के आदेश जारी किए। जिससे यह  सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक शाखा में कार्य के अनुस्प ही स्टाफ लगाया जाए तथा सभी कर्मचारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जा सके। निगम आयुक्त निगम में विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ प्रतिमाह रिव्यू मीटिंग करते हैं जिसमें उनके संज्ञान में आया कि निबम के कई विभाग में अतिरिक्त स्टाफ लगाया हुआ है तथा कई विभागो में बहुत कम। स्टाफ की एकरूपता बनाने के लिए निगमायुक्त द्वारा सर्वप्रथम ब्तपजमतपं किया गया उस ब्तपजमतपं पर सम्बधिात विभाग से टिप्पणी ली गई। उसके बाद निगम कर्मचारियो में कार्य का परारूप तैयार किया तथा इसी कडी में 171 कर्मचारियो का स्थानान्तरण किया गया।  निगमायुक्त ने एक नोटिस डिस्ट्रीब्यूशन शाखा भी संगठित की जिसमें सभी शाखाओं से संबंधित वार्ड अनुसार नोटिस बांटने के लिए कर्मचारियों की डयूटी लगाई जाएगी। उक्त सैल में 109 विभिन्न पद संज्ञाओं के कर्मचारी कार्य करने के लिए लगाये गये है जो एनआईटी, बल्लबगढ़, ओल्ड फरीदाबाद में प्रॉपर्टी टैक्स/पानी/सीवरेज विकास शुल्क आदि के बिल नोटिस बनाने तथा वितरण का कार्य करेंगे।

इस से पहले हर शाखा अपने अपने बकायाजात की वसुली के लिए एक ही क्षेत्र में अपने अपने कर्मचारी भेजते थे जिस से मानवशक्ति का दुरुपयोग होता था। निगमायुक्त ने बताया यह कर्मचारी बिल वितरण के अतिरिक्त अनिमियत्ता पाने पर लोगो का चालान भी करेगे तथा जुर्माने की राशि की वसूली भी करेगे।

No comments :

Leave a Reply