HEADLINES


More

सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए उपायुक्त ने दिए अधिकारियों के दिशा निर्देश

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 27 दिसंबर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद संसदीय लोकसभा क्षेत्र में आगामी 14 ,15 व 16 जनवरी 2022 को पुरुषों और महिलाओं के सांसद खेल महोत्सव का आयोजन फरीदाबाद में किया जाएगा। खेल महोत्सव ओपन आयोजित किए जाएंगे।

 


उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज सोमवार को बैठक करके अलग अलग खेलों के सीएसआर पार्टनर शहर के खेल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव सांझा किए गए हैं। सांसद खेल महोत्सव के सफल संचालन के लिए एडीसी सतबीर मान को ओवर आल इन्चार्ज नियुक्त किया गया है। जबकि एचसीएस अधिकारियों को  अलग अलग खेलों के नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनके साथ अलग अलग अलग खेलों के लिए खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खान पान के लिए सीएसआर पार्टनर भी बनाए गए हैं।

 

  सांसद खेल महोत्सव के लिए सिंगल खिलाड़ी खेल की इन्ट्री 200/-रुपये और डबल तथा अन्य खिलाड़ियों वाले खेल की इन्ट्री 500/-रुपये तय कर दी गई है।  जिला खेल विभाग द्वारा ऑनलाइन इन्ट्री आगामी 7 जनवरी तक डबल फीस के साथ इन्ट्री 10 जनवरी तक ली जाएगी।

 

  उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज सोमवार को लघुसचिवालय के बैठक कक्ष में नोडल अधिकारियों सीएसआर पार्टनर और खेल एसोसिएशन को खेलों के बेहतर संचालन के लिए टिप्स दे रहे थे। सांसद खेल महोत्सव के लिए शहर की इण्डस्ट्रीज एसोसिएशनव्यापार मण्डलसमाज सेवी संस्थाओं और सामाजिकव्यापारिक संस्थाओं को सीआरएस पार्टनर बनाया गया है।

 

  बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानएसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहलएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंदएसडीएम बड़खल पंकज सेतियाएमसीएफ के ज्वाइंट कमीशनर अनिल यादवडाँ नरेश कुमारखेल विभाग के उपनिदेशक गिरराजजिला खेल अधिकारी जगबीर सिंहडीआईपीआरओ राकेश गौतमरैडक्रास सचिव विकास कुमार सहित अलग अलग खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

 उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों के सांसद खेल महात्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव  साझा किए और बेहतर खेल महात्सव के लिए नोडल अधिकारीसहयोगी खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा सीएसआर पार्टनर की ड्युटियां सुनिश्चित की गई। खेलों के लिए ईनाम राशि बारे और खिलाड़ियों के खाने पीने की व्यवस्था सहित तमाम पहलुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।

 

आप को बता दें सांसद खेल महात्सव सेक्टर- 12 और सेक्टर- 31 के खेल कंपलेक्स में आयोजित किए जाएंगे। सांसद खेल महोत्सव में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को विशेष महत्व दिया जाएगा।

 

 सांसद ओपन खेल महोत्सव में 15 से 70 साल की आयु के पुरुष और महिला सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। सांसद खेल महोत्सव में सर्कल कबड्डीखो-खोबैडमिंटनक्रिकेट रस्साकशीवालीलाल शूटिंग,  फुटबॉल सहित एथलीट्स की 100 मीटर 400 मीटर 1500 मीटर तथा पैरा एथलेटिक्स और बेडमिंटन आयोजित किए जाएंगे।

इसके अलावा जैवलिन थ्रोशॉट पुट लोंग जैम्पबुजुर्गों की रेस के खेल भी आयोजित किए जाएंगे।

 

खेल प्रतियोगिता के लिए 7 जनवरी तक ओपन एंट्री और 10 जनवरी तक डबल राशि के साथ इन्ट्री खिलाड़ियों की टीमों की जाएगी।

 

  खिलाड़ियों के लिए केसर का दूधजूसफ्रूट तथा लंच की व्यवस्था भी खेल परिसरों में ही की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply