HEADLINES


More

कर्मचारियों की मांगों की घोर उपेक्षा करने के खिलाफ जेसी बोस युनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन किया

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,27 दिसंबर।


कर्मचारियों की मांगों की घोर उपेक्षा करने के खिलाफ जेसी बोस युनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ सोमवार को कर्मचारियों ने आक्रोश प्रदर्शन किया। वर्कशॉप एम्प्लाइज एसोसिएशन जे सी बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए के बेनर तले आयोजित इस प्रदर्शन में निर्णय लिया गया कि अगर शीध्र लंबित मांगों का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। प्रदर्शन की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान विजय शर्मा ने की और संचालन महासचिव अश्विनी गौड ने किया। प्रदर्शन से पूर्व अब्दुल कलाम आजाद चौक पर कर्मचारियों ने एकत्रित होकर सामूहिक धरना दिया। उसके बाद रजिस्ट्रार कार्यालय पर जमकर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान अशोक कुमार, सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर,खंड प्रधान करतार सिंह, नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के उपाध्यक्ष श्रीनंद ढोलिया,वीएलडीए एसोसिएशन के नेता राजबेल देसवाल, रोडवेज वर्कर यूनियन के प्रधान रविन्द्र नागर, सचिव जयपाल राठी, हरियाणा टूरिज्म कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष देसवाल, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के अध्यक्ष मास्टर भीम सिंह आदि मौजूद थे। इन सभी विभागीय संगठनों के नेताओं ने कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया और प्रशासन के अड़ियल व घोर उपेक्षा पूर्ण रवैये की निंदा की। वर्कशॉप एम्प्लाइज एसोसिएशन जे सी बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए ( सम्बंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ) के प्रधान विजय शर्मा ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर समय- समय पर रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा और स्मरण पत्र दिए। लेकिन लंबित मांगों का समाधान करना तो दूर एसोसिएशन को बातचीत तक आमंत्रित करना जरूरी नहीं समझा। जिससे कर्मियों में प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश पैदा हो गया है। 



कर्मचारियों की मुख्य मांगें निम्न हैं

कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में कोरोना काल में सरकार के आदेश पर वेतन से अनुचित एवं दबावपूर्ण 10 प्रतिशत राशि की कटौती की गई राशि को वापस करना, रिक्त पड़े पदों पर शत प्रतिशत प्रमोशन से भरना,डायरेक्टर एवं टेक्निकल एजुकेशन की गाइडलाइन के तहत वर्कशाप स्टाफ कर्मचारियों को टीचिंग नियुक्तियों में 15 प्रतिशत कोटा देना,लैब स्टाफ का प्रमोशनल कैडर बनाना, सभी वर्कशाप स्टाफ कर्मचरियों को टाइम बेस प्रमोशन दी देना, सर्विस के दौरान क्वालिफिकेशन इम्प्रूव करने वाले कर्मचारियों को अतिरिक्त इंक्रीमेंट देना, सर दिन बंधु छोटूराम विश्वविद्यालय, मुरथल, सोनीपत, के समान जे सी बोस विश्वविद्यालय वाईएमसीए विश्वविद्यालय के इंस्ट्रक्टर के वेतन में विसंगतियों को दूर करना,कार्यकारणी परिषद के अंदर वर्कशाप स्टाफ कर्मचारियों के प्रतिनिधि को शामिल करना, एम्प्लाइज को एसीपी कैडर के अनुसार वेतन देने। एनपीएस को रद्द कर पुरानी पैंशन स्कीम बहाल करने, सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने और पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करना है।

प्रदर्शन में जेसी बोस युनिवर्सिटी वर्कशॉप एम्प्लाइज एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पूरनलाल तंवर, उपप्रधान कृष्ण कवि, संयुक्त सचिव कुशुम अरोड़ा, धर्मबीर, ललित मोहन, सतपाल, मुकेश गुप्ता, आशीष पाल, अतुल शर्मा, पवन, मुकेश, दीपक, लेखराज सहित सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी मौजूद थे

No comments :

Leave a Reply