HEADLINES


More

यातायात पुलिस ने धुंध के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 28 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा तथा ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त सुरेश कुमार के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने सर्दी के मौसम में धुंध के कारण होने वाले रोड एक्सीडेंट से वाहन चालकों को बचाने के लिए बल्लभगढ़ स्थित सोहना टी प्वाइंट पर वाहनों के रिफ्लेक्टर लगाए गए।


पहले सोहना टी-प्वाइंट पर टीआई जगजीत, ZO आनंद प्रकाश तथा ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा वाहनों के रिफ्लेक्टर लगाते हुए उन्हें ट्रैफिक नियमों की पालना करने के बारे में जागरूक किया। पुलिस टीम ने धुंध के समय नागरिकों से तेज गति में वाहन न चलाने का की हिदायत दी और कहा कि धुंध के समय ज्यादा स्पीड में वाहन चलाने की वजह से दुर्घटना की संभावना बहुत अधिक हो जाती है इसलिए अपने साथ-साथ अपने आगे और पीछे चलने वाले वाहन चालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वाहनों की गति को धीमा रखें ताकि यदि इमरजेंसी ब्रेक लगाने की आवश्यकता पड़े तो किसी को जान या माल की हानी न हो।

ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो चालकों को विशेष हिदायत दी गई जिसमें उन्हें भीड़ भाड़ वाली जगह जगह पर ऑटो को खड़ा न करने के बारे में बताया गया। कई बार भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ज्यादा ऑटो इकट्ठे होने की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसलिए ऑटो चालकों को ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करने की हिदायत दी गई।

इसके पश्चात टीआई जगजीत, ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र कथा ZO धर्मवीर की अगुवाई में राष्ट्रीय सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय में पहुंचकर छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी। छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि यात्रा करते समय सुरक्षा उपकरणों का उपयोग अति महत्वपूर्ण है। सड़क दुर्घटना के समय यह सुरक्षा उपकरण ही आपकी जान बचाने में सबसे अधिक लाभकारी साबित होते हैं। ट्रैफिक ताऊ ने सभी छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने की शपथ दिलवाकर कार्यक्रम का समापन किया।

No comments :

Leave a Reply