HEADLINES


More

गर्म कपड़े बांटकर गरीबों को राहत पहुंचाने का प्रयास

Posted by : pramod goyal on : Saturday 18 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:- युवाओं के संगठन जज्बा फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष की भाती इस वर्ष भी डबुआ पाली रोड के पास स्थित झुग्गियों में कपड़े तथा अन्य सामान जिन्हे इस्तेमाल किया जा सके वितरित किया। जिसमे झुगी बस्ती में रहने वाले बेसहारा,गरीब व श्रमिकों को स्वेटर,गर्म शर्ट,जैकेट व टोपा,जूते आदि दिये गये।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन के चैयरमेन हिमांशु भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया की जज्बा फाउंडेशन की इकाई क्लॉथ बैंक फरीदाबाद के माध्यम से हम शहर के लोगो के साथं सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से जुड़ने के साथ साथ उन्हें यह बताने व समझने का कार्य करते है की आपके द्वारा न पहने जाने वाले वस्त्र शायद इस घनघोर ठण्ड में कुछ बेसहारा, श्रमिक, व गरीब व्यक्ति के

लिए सहारे का काम करेंगे जिसके माध्यम से वह अपनी सर्दियों का यापन करने में कही न कही समर्थ हो पायेगा। जिसमे हमें लोगो का भरपूर सहयोग मिल रहा है। जिसके अंतर्गत आज के इस कार्यक्रम में लगभग 175 लोगो को पहनने के कपड़े, चादर, शॉल तथा अन्य वस्तुएं उपलब्ध करवाने का कार्य किया।


इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राहुल वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की संस्थान की ओर से शुरू की गई गरीबों का सहारा नामक पहल का उद्देश्य आम नागरिकों द्वारा इस फैशन के दौर में रिजेक्ट किये हुए कपड़ों को जरूरतमंद गरीब और बेसहारा लोगों तक पंहुचाना है। कार्यक्रम की शुरुआत शहर के लोगों द्वारा भेजे गये कपड़ों को अलग अलग छांट कर उन्हें जरूरत के हिसाब से रखा गया। इसके बाद रास्ते से गुजर रहे गरीब लोगों को रोक कर उनकी आवश्यकता अनुसार कपड़े वितरित किये। महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों के लिए कपड़ों को लगा कर रखा गया था। जिसे जो जरूरत थी उसे निकाल कर ले जाने की पूरी छूट थी। संस्थान के सदस्यों ने कई गरीबों को खुद वस्त्र सौंपे।

इस अवसर पर राहुल वर्मा, गौरव, जिशान खान, शिव राय, जय, मुदित, गुलशन, अंशुल मोहित, मनीष, स्नेहा तथा प्रगति मोजूद रहे। 

No comments :

Leave a Reply