HEADLINES


More

शनिवार और शुक्रवार को चलने वाले मेगा सफाई अभियान में अपना सहयोग दें - निगमायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Sunday 12 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 12 दिसम्बर। नगर निगम फरीदाबाद की तरफ से स्वच्छ बनेगा फरीदाबाद अभियान के तहत मिलन वाटिका में आज इंडिया न्यूज फरीदाबाद अधिवेशन का लाईव टेलीकास्ट हुआ। जिसमें विधायक नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, नीरज शर्मा, नयनपाल रावत तथा नगर निगम की महापौर सुमन बाला, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, सभी वार्डों के पार्षदगण, आयुक्त यशपाल यादव, अतिरिक्त निगम आयुक्त इन्द्रजीत कुल्हाड़िया, सीएसआर पार्टनर, इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, वार्ड कमेटी मैम्बर, एनजीओ, मास्टर ट्रेनर्स, वॉलिएंटर्स तथा वार्ड नोडल अधिकारियों के साथ-साथ सफाई कर्मचारी भी उपस्थित थे।

स्वच्छ बनेगा फरीदाबाद अधिवेशन कार्यक्रम में विधायकों, महापौर, उपमहापौर, पार्षदगणों तथा समस्त उधोगपतियों ने फरीदाबाद में चल रहा नगर निगम के मैगा सफाई ड्राईव अभियान की प्रशंसा की और कहा कि फरीदाबाद को वायु प्रदूषण मुक्त और कूड़ा-कचरा मुक्त करने में हम सबका सहयोग आपके साथ है और हमेशा ही रहेगा।  उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा मैगा सफाई ड्राईव जो शुक्रवार और शनिवार को चल रहा है उसमें  निगमायुक्त के साथ लगने वाली टीम में सीएसआर पार्टनर, वार्ड कमेटी मैम्बर, एनजीओ, मास्टर ट्रेनर्स, वॉलिएंटर्स तथा वार्ड नोडल अधिकारियों के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों की भी प्रशंसा की तथा कहा कि आप सबके सहयोग से आज फरीदाबाद में मैगा सफाई अभियान सफल हो रहा है और जल्द ही मार्च 2022 तक फरीदाबाद भी इन्दौर की तर्ज पर चमकेगा।
स्वच्छ बनेगा फरीदाबाद अधिवेशन कार्यक्रम में महापौर सुमन बाला, निगमायुक्त यशपाल यादव और अतिरिक्त निगम आयुक्त इन्द्रजीत कुल्हाड़िया ने मैगा सफाई अभियान को सफल बनाने पर एनजीओ पार्टनर्स और सफाई कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।
निगमायुक्त ने आए हुए सभी अतिथिगणों को बताया कि किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है शहर के लोगों का सहयोग जो हमें सफाई अभियान के अंतर्गत मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस शहर के अन्दर प्रत्येक व्यक्ति चाहे वो हमारे सीएसआर पार्टनर्स है, चाहे वो

एनजीओ पार्टनर्स या वार्ड कमेटी के मैम्बर्स है तथा मास्टर ट्रेनर्स, वॉलिएंटर्स है सब लोग इस बात के लिए तत्पर रहें कि हमें फरीदाबाद को क्लीन एवं ग्रीन करना है। उन्हांेंने कहा कि मेरी जब भी माननीय मंत्रियों तथा माननीय विधायकों से बात होती थी वो  हमेशा कहते थे कि उनका एक ही सपना है फरीदाबाद क्लीन और ग्रीन हो। नगर निगम फरीदाबाद उस सपने को साकार करने में लगा हुआ है निगम के साथ सफाई अभियान को लेकर पूरा शहर साथ है और जल्द ही हम फरीदाबाद शहर को गार्वेज फ्री मुक्त कर देंगे।

निगमायुक्त ने फरीदाबाद स्वच्छ अधिवेशन में आए हुए अतिथिगणों को बताया कि फरीदाबाद शहर बहुत बड़ा है और हर वार्ड में अलग-अलग एरिया बने हुए है। निगम द्वारा जो हमने सफाई अभियान चला रखा है उसमें निगम के अधिकारी और कर्मचारी जो सीवरेज ड्रोन की सफाई करवा रहे, स्ट्रोन वाटर ड्रेन की सफाई करवाने के साथ-साथ सड़कों, पार्को की सफाई करवा रहे है, उसमें से निकलने वाले मलवे व कूड़े-कचरे को प्रतिदिन उठवा भी रहे है और यही बात है कि हम पूरे वार्ड को एक साथ लेने की बजाय हम वार्ड को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटकर सफाई करवा रहे है और उस साईट में सफाई का नजारा भी देखने को मिल रहा है। आप शहर के अंदर किसी भी हिस्से पर चले जाइए या किसी भी व्यक्ति से बात कीजिए वो साफ-सफाई की बात करेंगा और वो इस मुहिम (मैगा सफाई अभियान) की बात भी जरूर करेगा। हमारी टीम प्रत्येक वार्ड के बाजारों और घरों में जाकर गीले व सूखे कूड़े को अलग-अलग करने को लेकर लोगों को जागरूक भी कर रही है। वायु प्रदूषण को कम करने के लिए नगर निगम की हार्टिकल्चरल टीम सड़कों, पार्कों और पेड़-पौधों पर प्रतिदिन टैंकरों के माध्यम से छिड़काव करवा रही है।
कार्यक्रम के अंत में निगमायुक्त ने फरीदाबाद में चल रहे मैगा सफाई अभियान को सफल बनाने और सहयोग करने पर सुमन बाला, उपमहापौर मनमोहन गर्ग, सभी वार्डों के पार्षदगण, सीएसआर पार्टनर, इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, सीएसआर पार्टनर, वार्ड कमेटी मैम्बर, एनजीओ, मास्टर ट्रेनर्स, वॉलिएंटर्स तथा वार्ड नोडल अधिकारियों के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों का हार्दिक धन्यवाद किया तथा आगे भी अपील की है कि हर सप्ताह शनिवार और शुक्रवार को चलने वाले मेगा सफाई अभियान में भी अपना सहयोग इसी तरह दें और मेगा सफाई अभियान को सफल बनाएं ताकि हमारा शहर क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद की श्रेणी में नंबर-1 पर आए।

No comments :

Leave a Reply