HEADLINES


More

होममेकर को भी खुशियां मनाने का पूरा हक - मनमोहन गर्ग

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 22 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद।

जो अपनी पूरी जिंदगी परिवार को बनाने में लगा देती हैंउन होममेकर को भी पूरा हक है कि वह अपने लिए खुशियां बटोर सकें। यह बात फरीदाबाद के उपमहापौर मनमोहन गर्ग ने आज सेक्टर 37 में वैश्य अग्रवाल लेडीज ग्लोबल सोसाइटी के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कही।

उपमहापौर मनमोहन गर्ग अपनी पत्नी निशा गर्ग के साथ इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और श्री अग्रसेन महाराज की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुुरुआत की। इस अवसर पर श्री गर्ग ने कहा कि हमारे जीवन को एक आकार देने वाली होममेकर की खुशियों का भी हमें ख्याल रखना चाहिए। आज वैसे भी बढ़ता जमाना है जब वह केवल चौके तक सीमित नहीं है और दुनिया जहां की जिम्मेदारियां भी निबाह रही है। लेकिन उसे आज भी चौके की चिंता सताती है। हमारी होममेकर आज भी चिंतित है कि घर के किस सदस्य को कब और क्या चाहिए।

श्री गर्ग ने कहा कि हमारी सरकार भी महिलाओं की सुविधाओं को लेकर चिंतित रहती है। हमारी सरकार ने उज्जवला योजना को लागू कर जहां करोड़ों महिलाओं को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाई है वहीं भेदभाव करने वाले तीन तलाक को भी खत्म करने के लिए कानून बनाया है। इससे आधी आबादी कहे जाने वाले वर्ग में खुशियोंं की मात्रा बढ़ी है।


संस्था की अध्यक्षा रीनी अग्रवाल ने बताया कि कोरोना के कारण दो वर्ष से यह कार्यक्रम नहीं हो पा रहा था। लेकिन इस वर्ष सभी ने इसमें उत्साह के साथ भागीदारी की है। कार्यक्रम में कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसके विजेताओं को मुख्य अतिथि उपमहापौर मनमोहन गर्ग ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में संस्था की सचिव रश्मी मंगलानिशी गुप्तासारिका गुप्ताकविता जिंदलप्रतिभा मित्तलजया गोयलअंजू अग्रवालसाधना जैनआरती जैननीलम सर्राफसंग्या गुप्तापूनम गोयल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

 

No comments :

Leave a Reply