HEADLINES


More

सोशल मीडिया सैल-डीआईपीआरओ कार्यालय द्वारा बेहतरीन कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने एडीसी सतबीर मान व डीआईपीआरओ राकेश गौतम को गुड गवर्नेंस अवॉर्ड से किया सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Saturday 25 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 25 दिसंबर। बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि सोशल मीडिया में बेहतर काम करने पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान व जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम को राज्य स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया है। यह जिला के लिए गौरव की बात है। विधायक सीमा ने रखा ने कहा कि जिला प्रशासन सुशासन सिस्टम को बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर रहा है। इसके लिए उन्होंने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव सहित तमाम अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

 विधायक सीमा त्रिखा शनिवार को जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित कर रही थी।

 विधायक सीमा त्रिखा ने अपने संबोधन में कहा कि आज जिला प्रशासन द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती के उपलक्ष में जिला स्तरीय सुशासन समारोह का आयोजित किया जा रहा है। यह आयोजन प्रशासनिक सुधार विभाग तथा सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित किया गया है। इसमें 63 लोगों को जिनकी जमीन गांव के लाल डोरा के भीतर है की रजिस्ट्री भी उन लोगों को प्रदान की गई।

 उन्होंने कहा कि यह सरकार का एक सराहनीय कदम है। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बागडोर संभालते ही सेवा भाव से अपना कार्य करना शुरू किया था और उसके परिणाम पर आज यह सुशासन दिवस सरकार द्वारा जिला स्तर पर मनाया जा रहा है। सरकार द्वारा लोगों को उनके घरों पर ही ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान की जा रही है। सरकार की एक ही मंशा है कि अंतोदय व्यक्ति यानी जरूरत मंद मंद व्यक्ति को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं का लाभ मिले। इसी क्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार योजना के तहत गरीब परिवारों की आय बढ़ाने के लिए उनके रोजगार मेले आज आयोजित करके उन्हें स्वरोजगार दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने न्यूनतम वार्षिक आय ₹120000 रूपये से कर के बढा कर ₹180000 रूपये कर दी गई है। यह एक सराहनीय कदम है। इसके अलावा लालडोरा क्षेत्र में लोगों को भूमि का मालिकाना हक देना सहित अनेक ऐसी योजनाओं पर कार्य किया है जिनकी आमजन उनकी सराहना कर रहे हैं।

 विधायक सीमा त्रिखा ने कोरोना कॉल का जिक्र करते हुए कहा कि उसके लिए भी प्रशासन ने बेहतर काम करके देश में नंबर वन स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि शासन व प्रशासन मिलकर काम कर मिलकर काम करने से आमजन की भागीदारी जरूर होती है।

 उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा सुशासन सेवा को का बेहतर क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन अधिकारी व कर्मचारी बेहतर तरीके से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को जिला प्रशासन द्वारा की गई सुशासन व्यवस्था की ऑनलाइन प्रक्रिया बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

 जिला स्तरीय सुशासन दिवस समारोह में गांव अलीपुरमहमूदपुरताजोपुर और शाहपुर खुर्द के 63 लोगों को  गांव के लाल डोरा के भीतर जमीन की रजिस्ट्री या प्रदान की गई। इसके अलावा सुशासन के रूप में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियोंऑनलाइन सेवा देने वाले अधिकारियों को भी कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय सुशासन समारोह मे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए गांव शाहपुर के धर्मवीर सिंह और अलीपुर की सुदेश देवी को मुख्यमंत्री के साथ सीधा संवाद करवाया गया। धर्म सिंह और सुदेश देवी ने मुख्यमंत्री मनोहर लालप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व जिला प्रशासन के अधिकारियों का इस कार्य के लिए तहे दिल से स्वागत किया।  जिला स्तरीय सुशासन समारोह में विधायक नरेंद्र गुप्ताभाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्माजजपा के शहरी जिला अध्यक्ष अरविंद शर्माजिला अध्यक्ष ग्रामीण तेजपाल डागरएसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहलएसडीएम बड़खल पंकज सेतियाएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंदसीटीएम पुलकित मल्होत्राडीआरओ विजेंद्र राणाबीडीपीओ प्रदीप कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी तथा महमूदपुरअलीपुर, ताजोपुर और शाहपूर खुर्द के ग्रामीणों सहित अन्य प्रतिभागियों ने भाग लिया।


No comments :

Leave a Reply