HEADLINES


More

वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम द्वारा धूल उत्सर्जन से ग्रस्त सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है

Posted by : pramod goyal on : Thursday 9 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद । निगमायुक्त द्वारा फरीदाबाद में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए सभी सम्बधित को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि माननीय उच्चतम न्यायालय और वायु गुणवता प्रबन्धन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप प्रतिदिन प्रदूषण रोकथाम हेतु कारगर प्रयत्न उठाने के लिए प्रयास जारी रखे। इसी कड़ी में प्रतिदिन फरीदाबाद में वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए नगर निगम फरी


दाबाद द्वारा अन्य कदम उठाने के अतिरिक्त, धूल उत्सर्जन से ग्रस्त पक्की व  कच्ची सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।  

इसी शृंख्ला के तहत आज निगम ने मुख्य रूप से वार्ड नंबर 2, 14, 15, 16, 19, 26, 35-36 के साथ-साथ शहीद भगत सिंह चौक , एनएच 5 नीलम सिनेमा रोड, फॉर्टिस हॉस्पिटल ए ब्लॉक आदि स्थानों के साथ-साथ हार्डवेयर चौक से प्याली चौक, सेक्टर-21 डी, बल्लबगढ़ आदि स्थानों तथा सड़कों के दोनों तरफ मशीन द्वारा सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कर पानी का छिड़काव किया। इसी तरह पेड़ों पर जमीं हुई धूल-मिटटी को साफ करने के लिए फायर बिग्रेड की गाड़ियों से छिड़काव का कार्य भी किया गया। इसी तरह निगम की टीमों ने निर्माण कार्य रोकने, भवन सामग्री को ढक कर रखने, कूड़ा न जलाने और कूड़ा जलाने वालों व प्रदूषण फैलाने वालों की सूचना निगम प्रशासन को देने के लिए जगह-जगह जनसाधारण को भी प्रेरित किया।

No comments :

Leave a Reply