HEADLINES


More

अग्रवाल वैश्य समाज ने लगातार 7वीं बार अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व पर जताया विश्वास

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद


। अग्रवाल वैश्य समाज के द्विवार्षिक चुनाव में एक बार फिर ध्वनीमत से अशोक बुवानीवाला को आगामी दो वर्षों के लिए प्रदेश अध्यक्ष व राजेश सिंगला कुरूक्षेत्र को महासचिव चुना गया। समाज के वार्षिक उत्सव एवं आम सभा की बैठक के पश्चात अशोक बुवानीवाला ने वैद्यानिक रूप से अपनी कार्यकारिणी को भंग किया। तत्पश्चात चुनाव अधिकारी एम.पी. जैन ने संस्था के संविधान अनुरूप नई कार्यकारिणी के चुनाव हेतू चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। चुनाव अधिकारी एम.पी. जैन ने प्रदेशभर से आए वैश्य बंधुओं से अध्यक्ष एवं महासचिव पद के लिए आवेदन मांगे, परन्तु मौके पर उपस्थित समस्त वैश्य बंधुओं ने चुनाव की बजाएं सर्वसम्मत से अशोक बुवानीवाला का नाम प्रस्तावित किया। इसी प्रकार राजेश सिंगला कुरूक्षेत्र के नाम पर भी समस्त बंधु एकजुट दिखाई दिए। चुनाव न होने की स्थिती में चुनाव अधिकारी एम.पी. जैन ने आगामी दो वर्षों के लिए पुन: अशोक बुवानीवाला को अध्यक्ष व राजेश सिंगला के महासचिव बनने की घोषणा करते हुए उन्हेंं अपनी कार्यकारिणी गठन का अधिकार दिया। ज्ञात रहें कि अग्रवाल वैश्य समाज अपनी स्थापना के 13वें वर्ष में प्रवेश कर गया है इस दौरान वैश्य समाज ने अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व पर लगातार 7वीं बार अपना विश्वास जताया है। 

चुनाव से पूर्व समाज का वार्षिक उत्सव बड़ें ही भव्य समारोह के साथ मनाया गया। वार्षिक उत्सव में दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल मुख्यातिथि एवं विधायक नरेन्द्र गुप्ता बतौर उद्घाटानकर्ता मौजूद रहें। वहीं दिल्ली से पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल तथा राष्ट्रीय नवचेतना मंच के संयोजक विजय सोमाणी ने भी बतौर विशिष्ट अतिथि अपनी गरीमायमी उपस्थित प्रधान की। समारोह का आयोजन कुलदेवी लक्ष्मी व महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। समारोह में आए प्रदेशभर के वैश्य बंधुओं को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि रामनिवास गोयल ने कहा कि वैश्य समाज उन्नती का परिचायक है। चाहें देश की बात या किसी प्रांत की उसकी खुशहाली और विकास का रास्ता वैश्य समाज ही प्रदर्शित करता है। संगठन को 13वें स्थापना वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि मुझें पहले भी अग्रवाल वैश्य समाज के कार्यक्रमों में शिरकत करने का मौका मिला है और जहां तक मैं देख पाया हूं कि ये संगठन एक मिशाल के तौर पर काम कर रहा है। चाहें समाजसेवा की बात की जाए या फिर राजनीति की न सिर्फ पदाधिकारी बल्कि आम सदस्य भी एक परिवार के रूप में मिलकर काम कर रहें है। जिसका परिणाम आज हम यहां उपस्थित भीड़ के रूप में देख रहे हैं। ये संगठन वास्तविक रूप से बधाई का पात्र है। 
समारोह के उद्घाटनकर्ता फरीदाबाद विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद की टीम बधाई की पात्र है जिसने ऐसा भव्य आयोजन कर प्रदेशभर के वैश्य बंधुओं का आतिथ्य किया है। समाज को संगठित रहने की सीख देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं लेकिन मनभेद कभी नहीं होना चाहिए। समाज के नाम पर सबको एकजुटता के साथ काम करना चाहिए, क्योंकि आज के राजनीतिक परिदृश्य में ये और भी जरूरी हो गया है। 
दिल्ली से आए पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल ने समाज को राजनीति का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि हमें ये बात समझ लेनी चाहिए कि राजनीति से ही से समाज के उत्थान का मार्ग प्रदर्शित होता है। समाजसेवा हो या व्यापार अगर हम राजनीतिक रूप से मजबूत है तो ही समाज का उत्थान संभाव है। राजनीति के प्रति हमें अपनी सोच सकारात्मकता के साथ एग्रेसिव भी रखनी होगी। बिना राजनीति के समाज का शोषण तो हो सकता है, लेकिन उत्थान नहीं। उन्होंने कहा कि आज हमें सामाजिक कार्यक्रमों के साथ राजनीतिक प्रशिक्षण संबंधि कार्यशालाओं का भी आयोजन करना चाहिए। ताकि समाज को राजनीति रूप से जागरूक और नेतृत्व शक्ति का विकास किया जा सकें। 
राष्ट्रीय नवचेनता मंच के संयोजक विजय सोमाणी ने अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि हमें अपनी वोट की ताकत पहचाननी होगी। अग्रवाल वैश्य समाज इस दिशा में पिछले कई वर्षों से शानदार काम कर रहा है। राजनीति में समाज का बढ़ा हुआ प्रतिनिधित्व ही समाज की दशा और दिशा तय करता है। निश्चित तौर पर आने वाले निकाय चुनाव में हमें एक फिर इस संगठन की मेहनत का फल बढ़ें हुए नेतृत्व के रूप में दिखाई देगा। 
समारोह अध्यक्ष एवं लगातार 7वीं बार समाज की बागड़ोर संभाल रहे अशोक बुवानीवाला ने एक बार फिर उन पर विश्वास जताने के लिए प्रदेशभर के वैश्य समाज का आभार प्रकट करते हुए कहा कि समाज का ये प्यार और विश्वास न सिर्फ भावनात्मक रूप से बल्कि और भी अधिक जिम्मेदारी के साथ इस पद का निर्वहन करने के लिए मजबूत बनाने वाला है। उन्होंने कहा कि समाज के स्वाभिमान को जगाने एवं राजनीतिक भागीदारी के संकल्प के साथ जो मुहिम आज से 12 वर्ष पहले जारी की गई थी, अब और भी अधिक ऊर्जा के साथ काम करेगी। समाज को विश्वास दिलाते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर ये भरोसा नहीं टूटने देंगे। समारोह के मंच से बुवानीवाला ने प्रदेश सरकार से अपनी कैबिनेट में वैश्य समाज को प्रतिनिधित्व देने की मांग भी दोहराई, जिसका समस्त वैश्यजनों ने एकजुटता के साथ स्वागत किया। 
वहीं लगातार तीसरी बार महासचिव बने राजेश सिंगला ने भी समाज का आभार जताते हुए कहा कि पुन: की भांति आगामी सत्र में भी संगठन का व्यापक विस्तार और समाज को एकसूत्र में पिरोकर रखने का काम किया जाएगा। 
कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुभाष तायल रोहतक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास गुप्ता बहादुरगढ़, उपाध्यक्ष ललित बंसल, पवन अग्रवाल अम्बाला, मनोज अग्रवाल, सत्यप्रकाश गर्ग समालखां, महिला अध्यक्ष सुशीला सर्राफ फतेहाबाद, चुनाव समन्वय समिति के चेयरमैन विकास गर्ग पिहोवा, छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष वेदप्रकाश गर्ग कैथल, प्रदेश संगठन मंत्री केदारनाथ अग्रवाल, मोहित बंसल नरवाना, विनोद गोयल, नरवाना, सोशल मीडिया इकाई के प्रदेश संयोजक हिमांशु गर्ग कैथल, प्रदेश सचिव सुशील बिंदलीश, रोहतक लोकसभा अध्यक्ष प्रेमचंद गर्ग, बलराम गुप्ता दादरी, राजेश देवी सिंगला कैथल, ललित बंसल हिसार, प्रदीप ऐरन बेरी, सुनील बल्ली रोहतक, प्रवीण गर्ग व महावीर मित्तल सफीदों, फरीदाबाद लोकसभा अध्यक्ष प्रवीण गर्ग, महिला लोकसभा अध्यक्ष रीना अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, कपिल सिंगला, अश्वनी सिंघल, अतुल सिंगला, सामलिया गुप्ता, धीरज गोयल, पंकज सिंगला, राजेश अग्रवाल, कैलाश गर्ग, रामकिशन बिंदल, बिशनचंद बंसल, योगेश गुप्ता, युवा जिलाध्यक्ष अजय मित्तल सहित अनेक वैश्यबंधु उपस्थित थे।


No comments :

Leave a Reply