HEADLINES


More

30-31 दिसम्बर को कचरा मुक्त दिवस मनाते हुए प्रत्येक वार्ड में सफाई कराई जाएगी

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 29 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 29 दिसम्बर। निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देशानुसार नगर निगम फरीदाबाद द्वारा चलाए जा रहे मेगा सफ़ाई अभियान के तहत दिनांक 30-31 दिसम्बर को कचरा मुक्त दिवस मनाते हुए प्रत्येक वार्ड में सफाई कराई जाएगी। प्रत्येक वार्ड के सभी नोडल आफिसर, सफाई निरीक्षकों, सफाई कर्मचारियांें की डयूटी लगाई गई है जिसमें वह अपने-अपने वार्ड में जाकर देखेंगेे कि कौन-कौन से खत्ते से कूड़ा नहीं उठा है और उस खत्ते से इको ग्रीन की गाड़ियों द्वारा कूड़े उठवायेंगे। निगमायुक्त के निर्देशानुसार


सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने वार्ड की प्रत्येक दुकान पर जाकर दुकानदारों से अपील भी करेंगे कि वह अपनी-2 दुकानों के सामने दो  डस्टबीन रखें जिसमें सूखा व गीला कचरा अलग-अलग रखे और कचरे को इकोग्रीन की गाड़ी में ही डाले ऐसा करके नगर निगम फरीदाबाद द्वारा चलाये गये अभियान को सफल बनाएं। नोडल अधिकारी हर वार्ड में लोगों और दुकानदारों से यह भी अपील करे कि 30-31 दिसम्बर कचरा मुक्त दिवस मनाते हुए न तो अपनी दुकानों के आगे कूड़ा फेंके और न ही जलाएं और न ही अतिक्रमण करें नहीं तो आपका चालान काटा जाएगा।

निगमायुक्त ने 30-31 दिसम्बर को कचरा मुक्त दिवस मनाने को लेकर मास्टर प्रशिक्षकों, गैर-सरकारी संगठनों, वार्ड समिति, उद्योग, बिल्डरों, आरडब्ल्यूए/एमडब्ल्यूए, स्कूलों/ कॉलेजों/ विश्वविद्यालयों, अस्पतालों, वकीलों, सीए, धार्मिक/राजनीतिक/सामाजिक संस्थानों, एनएसएस, एनसीसी, वाईआरसी, एनवाईसी आदि को सभी वार्डों में सफाई का काम सौंपा है तथा उनसे अपील भी की है कि वो 31 दिसम्बर को कचरा मुक्त दिवस पर अपना 2 घण्टे श्रमदान अवश्य करें।

No comments :

Leave a Reply