HEADLINES


More

30 और 31 दिसम्बर को शहर को कचरा मुक्त दिवस के रूप में मनाएंगे - निगमायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 27 दिसम्बर। निगमायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि 30 और 31 दिसम्बर को शहर को कचरा मुक्त दिवस के रूप में मनाएंगे जिसके लिए सभी स्कूल, कालेज, स्वयंसेवी संस्थाओं, यूथ आर्गेनाईजेशन क्लब्स, रोटरी, लायंस तथा अन्य इण्डस्ट्रीज, फैक्ट्री, रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएशन, मार्किट वैलफेयर एसोसिएशन इत्यादि से तथा अपने सभी वाॅलंटियरस मैम्बरों से आग्र


ह किया है कि 30 या 31 दिसम्बर को अपने आसपास कहीं भी ऐसी जगह जहां बहुत कूड़ा दिखाई दे ंतो अपना श्रमदान देकर उस कूड़े को एकत्रित कर अपने क्षेत्र के इकोग्रीन के वैंडर को दें।

निगमायुक्त ने बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद अभियान के तहत सभी से अपील की है कि जिस जगह, मैदान या गली की, मार्किट की सफाई होनी है उसकी सफाई से पहले और सफाई के बाद की फोटो और एकत्रित किया हुए कचरे की फोटो गूगल लोकेशन के साथ डाले इससे इकोग्रीन की गाड़ी उस लोकेशन से कूड़ा उठा लेगी। उन्होंने बताया कि आप सबकी कोशिश यही रहे कि कचरा किसी बैग में एकत्रित हो। निगमायुक्त ने बताया कि बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद अभियान के लिए किसी भी जानकारी के लिए अपने वार्ड के मास्टर ट्रेनर से भी संपर्क कर सकते है।
निगमायुक्त ने बताया कि अगर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी प्रतिदिन आपके घर नहीं पहुंचती है तो आप फरीदाबाद-311एप या इकोग्रीन के टोल फ्री नंबर 18001025953 पर शिकायत करें। इससे कूड़ा तुरंत उठाया जाएगा। साथ ही कूड़ा नही उठाने वाले वेंडर के खिलाफ पांच रुपये प्रतिदिन प्रति घर के हिसाब से जुर्माना भी किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply