HEADLINES


More

डीआईपीआरओ कार्यालय, फरीदाबाद को सुशासन दिवस पर गुड गवर्नेंस अवार्ड-2021 मिलने पर उपायुक्त ने दी बधाई

Posted by : pramod goyal on : Monday 27 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 27 दिसंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने डीआईपीआरओ कार्यालयफरीदाबाद कि समस्त टीम को सुशासन दिवस पर गुड गवर्नेंस अवार्ड-2021 मिलने पर बधाई दी। अपने कार्यालय में समस्त स्टाफ को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी को सुशासन के लिए और अधिक बेहतर करने का प्रयास करना होगा।

 

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि सुशासन के लिए सरकारी विभागों में नई व्यवस्था लागू करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सोशल मीडिया सैल-डीआईपीआरओ कार्यालयफरीदाबाद को गुड गर्वेनेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार 25 दिसंबर को गुड गर्वेनेंस डे (सुशासन दिवस) के अवसर पर चंडीगढ़ में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम को सम्मानित किया था।


      उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि सुशासन के लिए अपने विभागों में नई व्यवस्था स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ष 25 दिसंबर को 10 विभागों को गुड गवर्नेंस अवार्ड प्रदान किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि गत गुरुवार दोपहर को मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा उन्हें सोशल मीडिया सैल-डीआईपीआरओ कार्यालयफरीदाबाद के नामित होने के लिए सूचना दी गई। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए सभी प्रशासनिक अधिकारियों व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी फरीदाबाद को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोविड काल में हमारे सोशल मीडिया सैल-डीआईपीआरओ कार्यालय ने बेहतरीन कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छोटी-बड़ी सूचना को प्रैस विज्ञप्ति के माध्यम से विभिन्न प्रिंट व इलैक्ट्रानिक मीडिया माध्यमों तक पहुंचाने के साथ-साथ सोशल मीडिया के सभी माध्यमों जैसे व्हाट्सएपफेसबुकट्विटरइंस्टाग्रामकूयूट्यूब व अन्य के माध्यम से जानकारी लगातार अपडेट की और साथ-साथ दुसरे जिले व राज्यों के लोग जो कोविड काल में फरीदाबाद में फंस गये थे उनकी हर सम्भव मदद कि। इसके लिए एक सोशल मीडिया सैल का गठन किया गया था। इस उन्होंने कहा कि इस समय जिला प्रशासन फरीदाबाद व डीआईपीआरओ फरीदाबाद के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स आधिकारिक रूप से वेरिफाइड (ब्लू टिक) हैं और प्रदेश के अन्य जिलों के अपेक्षा सबसे ज्यादा फोलोवर भी हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौरान डीआईपीआरओ फरीदाबाद फेसबुक पेज पर प्रतिदिन 11 लाख 61 हजार 112 लोगों तक पहुंच की। वहीं ट्विटर अकाउंट पर एक 11 लाख 20 हजार लोगों ने पहुंच की। इसके अलावा 23 जून से 21 सितंबर 2021 तक डीआईपीआरओ फरीदाबाद के ट्विटर पेज की एक मिलियन लोगों तक पहुंच हुई। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानडीआईपीआरओ राकेश गौतमएआईपीआरओ संजय कुमारलेखाकार हिना विरमानीलिपिक पंकज कुमार, सोशल मीडिया सैल से राहुल दीक्षित व निशांत एवं नितेश, विष्णु, सन्नी मौजूद रहे।

No comments :

Leave a Reply