HEADLINES


More

चौकीदार को बंधक बनाकर फैक्ट्री से 30 लाख की कॉपर वायर लूटने 2 कबाड़ी गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Friday 31 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: 22 नवम्बर के दिन सेक्टर 59 स्थित कॉपर वायर फैक्ट्री के चौकीदार को बंधक बनाकर 30 लाख रुपए की कॉपर वायर लूट के मामले में क्राइम ब्रांच 65 ने 6 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। लूट का सामान खरीदने वाले कबा


ड़ी रईस को ओल्ड फरीदाबाद के संत नगर से तथा आरोपी तैयब को ओल्ड फरीदाबाद में स्थित चौधरी पट्रोल पम्प से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों रईस ओल्ड फरीदाबाद के  संत नगर का तथा तैयब दिल्ली के संगम विहार का रहने वाला है।
आपको बता दे कि थाना सेक्टर 58 में फैक्ट्री के चौकीदार को बंधक बनाकर फैक्ट्री से बदमाशों ने 90 रील कॉपर तार की लूटकर की थी। जिसकी कीमत 30 लाख रुपए से अधिक थी। जाते वक़्त बदमाश फैक्ट्री से डीवीआर सहित सीसीटीवी कैमरा भी लूट कर ले गए। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट व डकैती की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई थी जिसमें पहले ही 5 मुख्य आरोपियो के साथ 1 अन्य कबाडी को गिरफ्तार किया जा चुका है। क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी इंस्पेक्टर रविन्द्र की टीम अन्य दो आरोपी तैयब और रईस को गुप्त सूत्रों व वैज्ञानिक सहायता से मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि आरोपियों के कब्जे से अभी तक 10 बंडल तार के बरामद किए जा चुके है। दोनो कबाड़ियो से 4 लाख 10 हजार रुपए नगद बरामद किए है। आरोपी रईस कबाड़ी ने मुख्य आरोपियो से 600 रुपए के हिसाब से 600 किलोग्राम तार जबान पर खरीदा था। तार बिकने के बाद पैसे देगा। आरोपी कबाड़ी ने दिल्ली के कबाडी तैयब को 600 रुपए के हिसाब से बेच दिया। तैयब ने  अन्य किसी कबाडी को 650 के हिसाब से बेच दिया था जिससे उसने 30 हजार रुपए मुनाफा रखकर 3 लाख रुपए रईस को दिए। रईस ने बचे 300 किलोग्राम तार को 500 रुपए के हिसाब से फेरी वाले कबाड़ी बेच दिया। आरोपी कबाडी ने जिसमे से 1लाख 50 हजार रुपए खर्च कर अपने लिए प्रयोग कर लिए। आरोपी से 3 लाख 80 हजार रुपए और 30 हजार रुपए कबाड़ी तैयब से बरामद किए गए हैं। आरोपियो को आज पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply