HEADLINES


More

15 जनवरी 2022 तक निगम अधिकारी-कर्मचारी ई-अफिस डेस्क बोर्ड के माध्यम से फाईलों का निपटारा करेंगे

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 21 December 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 दिसम्बर। नगर निगम में अब कामकाज को सुगम और पूरी तरह से पारदर्शी बनाने को लेकर आज निगम के कान्फ्रेंस हाल में ई-आफिस प्रणाली को अपनाने के लिये एक मीटिंग ली। निगमायुक्त ने सभी निगम के अधिकारियों को कहा कि 15 जनवरी 2022 तक सभी अधिकारी-कर्मचारी ई-अफिस डेस्क बोर्ड के माध्यम से निगम की फाईलों का निपटारा करेंगे। उन्होंने बताया


कि अब विकास कार्याे से लेकर खरीदारी, भुगतान एवं प्रस्तावों की फाइलों को पहले सॉफ्टवेयर में स्केन किया जायेगा। प्रत्येक फाइल को यूनिक आइडी दी जाएगी फिर उसे कार्यवाही के लिए एक से दूसरे पटल पर ई-ऑफिस के माध्यम से आगे बढ़ाया जाएगा। फाइल किस पटल पर क्यों और कितने दिन से रूकी है, यह ऑनलाइन पर पता चल सकेगा।

इससे नगर निगम के कार्य में तेजी आएगी। विकास कार्याे लंबित नहीं रहेगा तथा प्रस्तावों पर तेजी से निर्णय लिए जा सकेंगे। भुगतान की प्रक्रिया पारदर्शी होगी। नगर निगम के अधिकारी फाइलों की ऑनलाइन ट्रैकिग कर कसेंगे जिससे कामकाज में देरी नहीं होगी।
बनेंगे लॉग-इन आइडी:
ई-ऑफिस पर काम करने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों के लॉग-इन आईडी बनाई जा रही है। आइडी, पासवर्ड और फाइल आइडी की जानकारी सीयूजी नंबर पर ही दी जाएगी। प्रत्येक अधिकारी अपनी ब्रांच से दो कर्मचारी ट्रेनिंग के लिए भेजेंगे जो अपनी ब्रांच में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को ई-आफिस का कार्य के बारे में पूरी तरह से जानकारी देंगे।
निगमायुक्त ने बताया कि इससे दस्तावेज प्रबंधन प्रणाली मजबूत होगी और एक क्लिक कर फाइलों की पूरी जानकारी ली जा सकेगी।

No comments :

Leave a Reply