HEADLINES


More

जरूरतमंदों को रोजगार दिलाने में मील का पत्थर साबित होगा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला: जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Sunday 28 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 28 नवम्बर उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला जरूरतमंदों को रोजगार देने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। ऐसे में मेले की व्यवस्थाओं और रजिस्ट्रेशन को लेकर सभी विभाग बेहद गंभीरता के साथ


कार्य करें। पाइप जितेंद्र यादव रविवार को सेक्टर-12 खेल परिसर में मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उपरांत अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से 29 व 30 नवंबर को सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार कल्याण मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले का उद्घाटन प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे।      उन्होंने कहा कि मेले का आयोजन शहरी लाभार्थियों के लिए किया जा रहा है। इसे पांच जोन में वि‌भाजित किया गया है। इनमें जोन-1 में एनआईटी शहरी, जोन-2 में बड़खल शहरी, जोन-3 में फरीदाबाद शहरी, जोन-4 में बल्लभगढ़ शहरी और जोन-5 में तिगांव शहरी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही 17 विभिन्न विभाग यहां अपने-अपने स्टाल लगाएंगे। उन्होंने बताया कि दो दिन के इस मेले के लिए अब तक 728 लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। उपायुक्त ने कहा कि मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि रोजगार लेने आने वाली पात्र लाभार्थियों के लिए रोजगार मेले में प्रत्योक जोन वाईज 5 हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। जहां पर पहुंचकर पात्र लाभार्थी अपने से जुड़े विषय के संबंध में जानकारी हासिल कर अपने रोजगार के अवसर का लाभ ले सकता है। उन्होंने वहां आने वाले पात्र लाभार्थियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने साथ अपना फैमिली आईडी कार्ड साथ लेकर आएं और किस विषय पर उन्होंने रोजगार हासिल करना है। इस संबंध में स्थानीय हेल्प डेस्क पर जाकर संपर्क करें जहां पर प्रत्येक हेल्प डेस्क पर 2 कर्मचारी व अधिकारी उनकी सहायता के लिये विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply