HEADLINES


More

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का मूलचंद शर्मा ने किया उद्घाटन

Posted by : pramod goyal on : Monday 29 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद29 नवम्बर। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े जरूरतमंद व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाकर उसे समाज की मुख्य धारा में लाने का कार्य वर्तमान सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि आम जनता के हित को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जा रही हैं और लोगों को जरूरत के अनुसार रोजगार मुहैया करवाया जा


रहा है। मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना भी अंत्योदय से जुड़ी इसी योजना का एक हिस्सा है। परिवहन मंत्री सोमवार को सेक्टर-12 खेल परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का उद्घाटन करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कह रहे थे। मेले में शहरी क्षेत्र के पांच जोन, 18 विभागों व सात बैंकों द्वारा अपने-अपने स्टाल लगाए गए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि आज मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में योजना से जुड़े संबंधित विभागों द्वारा अपने से जुड़ी योजनाओं के सम्बंध में जानकारी देकर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से अपनी-अपनी स्टाल लगाई गई हैं। जहाँ स्टाल पर पहुँचने पर सम्बंधित अधिकारियों के द्वारा विचार- विमर्श उपरांत मार्गदर्शन दिया जा रहा है जिससे संबंधित वर्ग योजनाओं का भरपूर लाभ ले सके। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि खेल   परिसर सैक्टर -12 में 29 और 30 नवंबर 2021 तक मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का भरपूर लाभ लें। उन्होंने कहा कि अपने व अपने रुचि के क्षेत्र से जुड़ी योजना के संबंध में जानकारी  प्राप्त कर इसका समुचित लाभ लेकर समुचित लाभ लें। इस अवसर पर बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार कल्याण योजना एक महत्वपूर्ण योजना है और इससे जरूरतमंदों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने लोगों से इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। तिगांव के विधायक राजेश नागर ने इस तरह के मेलों को बेहतरीन बताया। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति अगर अपना छोटा रोजगार शुरू करना चाहे तो इस तरह के मेले उसके लिए महत्वपूर्ण साबित होते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मेले भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे। फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस तरह की पहल के जरिए हम समाज के सभी लोगों को मुख्य धारा से जोड़ सकते हैं। पृथला के विधायक नयन पाल रावत ने बेहतरीन आयोजन के लिए प्रशासन को बधाई दी। इस अवसर पर एनआईटी से विधायक नीरज शर्मा,  मेले के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त संजय जूनउपायुक्त जितेंद्र यादवअतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानएसडीएम फरीदाबाद परमजीत सिंह चहलएसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंदएसडीएम बड़खल पंकज सेतियानगराधीश पुलकित मल्होत्रासीएमजीजीए करण कपूर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर ओलंपियन नीरज चौपड़ा ने भी सभी का उत्साहवर्धन किया।

No comments :

Leave a Reply