HEADLINES


More

किसानों को प्रति एकड़ मिलेगा 8 हजार का अनुदान: डीसी जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 23 November 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 23 नवंबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा है कि किसानों की आय दोगुणी करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही है। इस संबंध में बागवानी विभाग की योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सब्जी की खेती करने वाले किसानों जोकि Bamboo Stacking/Plastic Tunnel/Plastic Mulching/सूक्ष्म सिंचाई आदि तकनीकों का इस्तेमाल करते हों उनको सीसीडीपी योजना के तहत 8 हजार रुपये प्रति एकड़ अनुदान दिया जा रहा है। इसके अलावा इन तकनीकों पर भी 50% सब्सिडी का अनुदान अलग से दिया जाएगा।

   उन्होंने कहा कि http://hortharyanaschemes.in/ पोर्टल पर अप्लाई कर


के इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीज का बिलआधार कार्डबैंक खाता पासबुक की फोटो प्रतिजमीन की फर्द की फोटो प्रतिराशन कार्ड या परिवार पहचान पत्र की फोटो प्रति बागवानी कार्यालय में प्रस्तुत करके अनुदान के लिए आवेदन किया जा सकता है।

   उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सब्जी के अलावा अन्य स्कीमों का लाभ भी किसान बागवानी विभाग से उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि नेट पॉलीहाउसअमरुदबेरनींबू व किन्नू आदि के बाग लगानेपानी के लिए तालाब बास-तार पर सब्जी की खेती तथा फूलों की खेती आदि पर भी योजनाओं के तहत किसानों को लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए किसान किसी भी कार्य दिवस में बागवानी विभाग से संपर्क कर सकते हैं

No comments :

Leave a Reply