HEADLINES


More

कार फ्री डे पर उपायुक्त सहित सभी अधिकारी साईकिल पर पहुंचे लघु सचिवालय

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 6 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 6 अक्टूबर। उपायुक्त जितेंद यादव ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हमें सप्ताह में कम से कम एक दिन कार फ्री डे को गंभीरता से लागू करना होगा। इसकी शुरूआत हम खुद जिला प्रशासन से कर रहे हैं और प्रत्येक बुधवार को कार फ्री डे शुरू कर दिया गया है। उपायुक्त जितेंद्र यादव बुधवार को कार फ्री डे के अवसर पर निर्देश दे रहे थे।

   इस दिन उपायुक्त जितेंद्र यादवअतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मानसीटीएम पुलकित मल्होत्रा सहित तमाम अधिकारी आज बुधवार को विश्व कार फ्री डे पर साईकिलों से और पैदल कार्यालय में पहुंचे। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि हमारे बुजुर्ग भी इस प्रेरणा के स्रोत हैं वे कहते थे कि सप्ताह में एक दिन पैदल चलना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को भी शुद्धता मिलती है। इसलिए सप्ताह में प्रत्येक बुधवार के दिन यह मुहिम फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद बनाने में कारगर सिद्ध होगी इससे प्रदूषण भी कम होगा और पर्यावरण में भी शुद्धता आएगी।

   डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि यह कार फ्री डे फरीदाबाद में एक जन आंदोलन के रूप में मनाया जाएगा इसके लिए फरीदाबाद के हर एक नागरिक को प्रेरित किया जाएगा ताकि वह इस आंदोलन में अपना सहयोग दें और सप्ताह में प्रत्येक बुधवार एक दिन कार फ्री डे जरूर मनाएं। इसका उद्देश्य क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनने के सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आज कार्यालय में सिर्फ दिव्यांगों को इसके लिए छुट दी गई थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा आगामी अक्टूबर से हर बुधवार को कार फ्री डे मनाया जाएगा इसके लिए जिला के लोगों से अपील की गई है कि वह कार का प्रयोग ना करें।


No comments :

Leave a Reply