HEADLINES


More

संयुक्त निदेशक शिक्षा ने स्कूलों के जर्जर कमरों का किया निरीक्षण, बजट बनाने के दिए आदेश

Posted by : pramod goyal on : Monday 4 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 सरकारी स्कूलों के जर्जर हो चुके कमरों की जगह नए कमरे बनाने की लगातार आवाज उठा रहे हरियाणा अभिभावक एकता मंच की मुहिम का असर दिखाई दे रहा है। सोमवार को मौलिक शिक्षा निदेशालय पंचकूला के संयुक्त निदेशक विजय कुमार यादव व वर्क्स ब्रांच के सहायक निदे


शक मनोज कुमार वर्मा ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी मुनीश चौधरी व जिला परियोजना अधिकारी आनंद सिंह को साथ लेकर अजरोंदा, सीही सेक्टर 8, इंदिरा नगर, सीकरी आदि स्कूलों की बिल्डिंग, कमरों व संसाधनों की कमी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिला परियोजना अधिकारी व इंजीनियरिंग विभाग के एसडीओ, जेई को आदेश दिया कि जिन स्कूलों में माइनर मरम्मत का कार्य होना है उसे करा दिया जाए और जिन स्कूलों में मेजर व नव निर्माण का कार्य होना है उसकी डिमांड  व बजट बनाकर शीघ्र शिक्षा निदेशालय को भेजा जाए जिससे राशि भेजी जा सके।

संयुक्त निदेशक ने उपरोक्त स्कूलों के अकादमिक स्तर को जांचने के लिए दो दो कक्षाओं का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों से प्रश्न पूछे जिनका विद्यार्थियों ने निर्भीकता से उत्तर दिया।
संयुक्त निदेशक के दौरे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हरियाणा अभिभावक एकता मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने कहा है कि फरीदाबाद जिले के 177 जर्जर कमरों की जानकारी  2020 व 21 में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा कई बार शिक्षा निदेशालय पंचकूला को  भेजी जा चुकी है उसके बावजूद बार बार जर्जर कमरों का ब्यौरा मांगना, बजट व डिमांड भेजने की बात कहना सिर्फ एक कागजी कार्रवाई है। मंच दिसंबर तक प्रतीक्षा कर रहा है अगर तब तक जर्जर कमरों की जगह नए कमरों को बनाने की कार्रवाई शुरू नहीं की गई तो पहले की तरह ही इस कार्य के लिए पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय का सहारा लिया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply