HEADLINES


More

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के पात्र व्यक्ति को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े : कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Sunday 3 October 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 3 अक्टूबर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत पात्र परिवार के व्यक्ति को इस योजना का लाभ लेने में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े विभागीय अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखे। यह आवश्यक दिशा- निर्देश ऊर्जा एवं भारी उद्योग केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सैक्टर- 15ए सामुदायिक भवन में आयोजित अन्न वितरण कार्यक्रम में उपस्थित विभागीय अधिकारियों को इस बारे आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहे।

   उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना केन्द्र की विभिन्न प्रकार की योजनाओं मे से एक महत्वकांक्षी योजना है। जिसके सफल कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार द्वारा काफी मात्रा में धनराशि आवंटित की है। प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दायित्व जिला आपूर्ति एवं नियन्त्रक अधिकारी को सौंपा गया है। जिसका लाभ आमजन तक अधिक से अधिक पहुँचे अधिकारी अपने इस दायित्व को बेहतर ढंग से सुनिश्चित करे।

   प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों से की अपनी बातचीत मे उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ देश के करोड़ों लाभार्थियों को प्रदान किया जा रहा हैयदि पात्र परिवार का कोई व्यक्ति इस योजना का लाभ उठाना चाहता हैतो वह योजना से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर योजना का लाभ ले सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ दीपावली तक बढ़ाया गया है।

   उन्होंने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के अतिरिक्त पीएम किसान योजना,मनरेगा,जन धन अकाउंट,डिस्ट्रिक्ट मिनिरल्स फंड वरिष्ठ नागरिकोंविधवाओं एवं दिव्यांगों को आर्थिक सहायता जैसे विषयों पर भी उपस्थित लोगों को जागरूक किया ।


No comments :

Leave a Reply